सुक्खू बताएं की खनन के लिए सैंकड़ों एकड़ जमीन खरीदने की उन्हें क्या आवश्यकता पड़ गई : विजय अग्निहोत्री

अग्निहोत्री ने कहा मुझ पर लगाए आरोपों के तथ्य पेश करें,  नहीं तो ठोकूंगा मान हानि का दावा । 
 | 
एचआरटीसी उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री

हमीरपुर ।  नादौन उपमंडल  के टंग गांव में क्रशर मामले में एचआरटीसी उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री ने सुक्खू पर तीखा हमला किया हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पर्यावरण संरक्षण की दुहाई देने वाले पहले लोगों को बताएं कि जिस खड्ड से उनका परिवार खनन में संलिप्त है क्या वहां पर्यावरण को नुकसान नहीं हो रहा है। विजय अग्निहोत्री ने कहा कि उनके उपर लगाए गए आरोप पर सुक्खू तथ्य पेश करें अन्यथा कोर्ट में घसीट कर उन पर मानहानि का केस करने में देर नहीं लगाई जाएगी।

सुक्खू पर आरोप जड़ते हुए उन्होंने कहा की सुक्खू खुद बताएं की कोहला कलूर में सैंकड़ों एकड़ गैर मुमकिन दरिया खरीदने की उन्हें क्या आवश्यकता पड़ गई। पिछले विधानसभा चुनावों में सुक्खू ने अपने द्वारा दायर हलफनामे में इस जमीन का जिक्र नहीं किया जिसकी पब्लिक लिटिगेशन हाई कोर्ट में दाखिल होने के बाद सुक्खू दोषी पाए गए हैं। विजय अग्निहोत्री ने कहा कि खनन के तार तो प्रत्यक्ष रूप से सुक्खू और उनके भाई से जुड़े हैं।

पर्यावरण संरक्षण और जनता के हितों की बात करने वाले सुक्खू जनता को खनन बारे अपना स्पष्टीकरण दें। अगर खनन से उनका कोई लेना देना नहीं तो अपने जारी हलफनामे में उन्हें इस जमीन से जुड़े दस्तावेज़ छुपाने की क्या आवश्यकता पड़ गई। अग्निहोत्री ने कहा कि हम तथ्यों सहित आज लोगों को ये बताना चाहते हैं की सुक्खू के भाई के नाम ये खनन लीज 2020 से 2025 तक है।

स्थानीय जनता से खनन के नाम पर पैसों की उगाही की जा रही है। इसका जवाब सुक्खू जनता को दें। उन्होंने कहा कि दरअसल अब चुनावी समय में जनता के बीच पांच सालों बाद जाते हुए जनता जब सुक्खू को नकारने लगी।  तब ये विकास के मुद्दों से ध्यान भटकाकर जनता को मेरा नाम लेकर बहकाने का नाकाम प्रयास कर रहे हैं।  परंतु नादौन की प्रबुद्ध जनता सब जानती है और स्थानीय विधायक को बक्शने के मूड में बिल्कुल भी नहीं है। उन्होंने कहा कि सुक्खू से जनसमुदाय बस एक ही सवाल कर रहा है की पांच साल जनता से दूर रहकर क्या वे खनन संरक्षण में लिप्त थे।

अग्निहोत्री ने कहा कि टंग गांव में क्रशर भाजपा सरकार में कभी नहीं लगेगा। जबकि कोहला कलूर में लोगों के हक हकूक दिलवाने के लिए नादौन भाजपा संघर्ष करेगी। क्योंकि जो बर्तनदार भूमि कांग्रेस के नेता के परिवार ने खरीदी है उससे लोगों के बरतन प्रभावित हुए हैं। विजय  अग्निहोत्री ने कहा कि वह हमेशा स्वच्छ राजनीति के पक्षधर रहे हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।