बुलडोजर लेकर पहुंचा लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग ने रोका कार्य

जलशक्ति विभाग के मुख्य अभियंता कार्यालय परिसर हमीरपुर के तहत एक नए भवन का निर्माण कार्य चल रहा है। जलशक्ति विभाग ने अपने वर्तमान कार्यालय से काफी आगे बढ़कर सड़क के किनारे भवन के पिलर खड़े कर दिए हैं।
 | 
हमीरपुर में बीते माह लोक निर्माण विभाग ने जेसीबी की मदद से हटाया अतिक्रमण

हमीरपुर।  तीन नोटिस के बाद भी जब जलशक्ति विभाग ने भवन का निर्माण नहीं रोका तो लोक निर्माण विभाग के अधिकारी बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंच गए। काम रोकने को लेकर  पीडब्ल्यूडी और जलशक्ति विभाग के अधिकारियों के बीच काफी बहस हुई। विवाद बढ़ते देख जलशक्ति विभाग ने सड़क के नजदीक वाले भाग में निर्माण कार्य रोक दिया है। जबकि, शेष काम प्रगति पर है।

दरअसल जलशक्ति विभाग के मुख्य अभियंता कार्यालय परिसर हमीरपुर के तहत एक नए भवन का निर्माण कार्य चल रहा है। जलशक्ति विभाग ने अपने वर्तमान कार्यालय से काफी आगे बढ़कर सड़क के किनारे भवन के पिलर खड़े कर दिए हैं। आजकल भवन की शटरिंग और सरिया बांधने का काम चल रहा है, लेकिन जहां पर जलशक्ति विभाग भवन का निर्माण कर रहा है, वह हमीरपुर-अणु डिग्री कॉलेज को जाने वाले मुख्य मार्ग के काफी नजदीक है। इससे आने वाले दिनों में इस मार्ग के विस्तारीकरण की संभावनाएं खत्म हो रही हैं। साथ ही यह स्थल दुर्घटना संभावित भी बन रहा है।


इसके चलते लोक निर्माण विभाग ने पूर्व में तीन नोटिस जारी कर जलशक्ति विभाग को काम रोकने के लिए कहा, लेकिन जलशक्ति विभाग ने उनकी एक न मानी। गुस्साए लोक निर्माण विभाग के अधिकारी बुलडोजर और मजदूरों को लेकर मौके पर अवैध भवन को गिराने पहुंच गए। इससे पहले कि भवन को गिराने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया जाता, जलशक्ति विभाग ने काम रोक दिया और पीडब्ल्यूडी को आश्वासन दिया कि सड़क के किनारे वाले भाग पर काम नहीं होगा। साथ ही शीघ्र यहां खड़े किए पिलर और शटरिंग को भी हटा लेगा। इसके बाद मामला शांत हो गया।


उधर लोक निर्माण विभाग के एक्सईन विवेक शर्मा ने कहा कि विभाग के अधिकारी मौके पर गए थे, लेकिन जलशक्ति विभाग ने काम रोकने का आश्वासन दिया है। इसके बाद मशीनरी और श्रमिकों को वापस बुला लिया गया।


उधर  जलशक्ति विभाग के मुख्य अभियंता डॉ. एसके शर्मा ने कहा कि एक्सईएन को काम रोकने के आदेश जारी कर दिए हैं। कोई अवैध काम नहीं होगा, जिससे आने वाले समय में किसी को परेशानी हो।


पूर्व में पीडब्ल्यूडी कार्यालय का कर दिया था पानी बंद


पूर्व में शहर में फुटपाथ के निर्माण के दौरान जलशक्ति विभाग ने जब फुटपाथ को नुकसान पहुंचाया था तो उस दौरान भी पीडब्ल्यूडी और जलशक्ति विभाग के अधिकारियों के बीच बहस हुई थी। इससे गुस्साए जलशक्ति विभाग ने लोक निर्माण विभाग के कार्यालय का पानी बंद कर दिया था। लेकिन, उपायुक्त हमीरपुर के ध्यान में मामला आने के बाद जलशक्ति विभाग ने पानी की आपूर्ति बहाल कर दी थी। उपायुक्त ने उस दौरान जलशक्ति विभाग से जवाब तलब किया था।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।