कानून व्यवस्था को बनाए रखने में मददगार होगी मंत्री अनुराग ठाकुर की पहल : एसपी डॉ. आकृति शर्मा

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने हिमाचल प्रदेश पुलिस को 108 मोटरसाइकिलें उपलब्ध करवाकर ‘महिला सुरक्षा कवच’ का विधिवत शुभारंभ करके केवल हजारों पुलिस कर्मचारियों को ही नहीं, बल्कि प्रदेश की महिलाओं को भी बड़ी सौगात दी है।
 | 
.

हमीरपुर।  पुलिस अधीक्षक हमीरपुर डॉ. आकृति शर्मा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश पुलिस के इतिहास में इस वर्ष का अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस अविस्मरणीय रहेगा। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर की विशेष पहल ‘महिला सुरक्षा कवच’ ज़िले में क़ानून व्यवस्था बनाए रखने में काफ़ी मददगार साबित होगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने हिमाचल प्रदेश पुलिस को 108 मोटरसाइकिलें उपलब्ध करवाकर ‘महिला सुरक्षा कवच’ का विधिवत शुभारंभ करके केवल हजारों पुलिस कर्मचारियों को ही नहीं, बल्कि प्रदेश की महिलाओं को भी बड़ी सौगात दी है।

क्योंकि, कठिन परिस्थितियों में कार्य करने वाले हिमाचल प्रदेश पुलिस के कर्मचारियों को जहां इन दोपहिया वाहनों से सुविधा होगी, वहीं कानून व्यवस्था बनाए रखने विशेषकर महिला सुरक्षा की दिशा में ये काफी प्रभावी सिद्ध होंगी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि केंद्रीय मंत्री द्वारा उपलब्ध करवाई गई 108 मोटरसाइकिलें हिमाचल प्रदेश के 6 जिलों के पुलिस स्टेशनों और चौकियों में कार्यरत पुलिस कर्मचारियों द्वारा प्रयोग की जाएंगी।

इससे वे किसी भी तरह की घटना-दुर्घटना, वारदात या आपदा के समय तुरंत घटनास्थल पर पहुंच सकेंगे। विशेषकर, वे पीडि़त महिलाओं की तुरंत मदद कर सकेंगे। ‘महिला सुरक्षा कवच’ के लांचिंग समारोह की चर्चा करते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इसका आयोजन बहुत ही भव्य रहा। इसमें आयोजित भव्य परेड में जहां महिला पुलिस कर्मचारियों ने शानदार मार्चपास्ट किया, वहीं महिला पुलिस की जांबाज टीम ने एक के बाद एक हैरंतअंगेज करतब दिखाकर हजारों दर्शकों को चकित कर दिया।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में उपस्थित महिलाएं विशेषकर युवतियां इन वीरांगनाओं के हैरतअंगेज करतबों को देखकर काफी प्रभावित एवं प्रेरित हुईं तथा उनमें भी महिला पुलिस सेवा में जाने का जज्बा पैदा हुआ, ताकि वे भी महिला सुरक्षा में अपना योगदान दे सकें। इस भव्य कार्यक्रम में ओलम्पियन मीराबाई चानू और रानी रामपाल ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई जबकि अभिनेत्री यामी गौतम ऑनलाइन शामिल हुईं और निषाद कुमार, हिमा दास,  कंगना रनौत, मोहित चौहान और रवीना टंडन ने संदेश भेजे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।