Himachal : पीएम मोदी बोले- अस्थिरता, घोटाले, विकास में रोड़े अटकाने वाली पार्टी है कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  हमीरपुर जिले के सुजानपुर के चौगान में चुनावी जनसभा में  कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार की तर्ज पर हिमाचल प्रदेश की जनता ने भी कांग्रेस का बोरिया-बिस्तर पैक कर उसे बाहर निकालने की ठान ली है। 
 | 
photo

हमीरपुर  ।  कांग्रेस अस्थिरता, घोटाले और विकास में रोड़े अटकाने वाली पार्टी का नाम है। देश के दो राज्यों राजस्थान और छत्तीसगढ़ में ही कांग्रेस बची है, वहां भी कांग्रेस में झगड़े जारी हैं। जहां झगड़े हों, वहां विकास नहीं हो सकता। ये बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को  हमीरपुर जिले के सुजानपुर के चौगान में चुनावी जनसभाओं में कहीं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार की तर्ज पर हिमाचल प्रदेश की जनता ने भी कांग्रेस का बोरिया-बिस्तर पैक कर उसे बाहर निकालने की ठान ली है। मोदी ने सुजानपुर में कहा कि जिस कांग्रेस ने विपक्ष की भूमिका नहीं निभाई, उनसे सत्ता की उम्मीद भी नहीं की जा सकती। जितना मैं हिमाचल और यहां के लोगों को जानता हूं, उससे यह कह सकता हूं कि इस बार हिमाचल के लोग खुद ही यह चुनाव लड़ रहे हैं।  खुद ही चुनाव का नेतृत्व कर रहे हैं और दोबारा जयराम की सरकार बनाने का फैसला कर लिया है।


 

मोदी ने कहा कि कई वर्षों के शासन में कांग्रेस ने हिमाचल के साथ विश्वासघात किया है, जिसे सबसे अधिक हिमाचल के लोगों ने भुगता है। कांग्रेस ने हिमाचल को हर बुनियादी चीज के लिए तरसाया है, जबकि भाजपा ने हिमाचल के हर घर को बुनियादी सुविधाओं से जोड़ने का प्रयास किया। मोदी ने कहा कि जो क्षेत्र कभी कांग्रेस के गढ़ माने जाते थे, वहां से कांग्रेस का सफाया हो गया। उड़ीसा व तेलंगाना से कांग्रेस साफ हो गई। इसकी वजह कांग्रेस का खुद को ईश्वर रूपी जनता जनार्दन से बड़ा शहंशाह मानना है। कांग्रेस को गलतफहमी है कि पांच साल उसके और पांच साल मेरे वाले फार्मूले पर सरकार चलेगी।  

मोदी ने कहा कि मैं हिमाचल के लिए बहुत कुछ करना चाहता हूं, लेकिन यदि यहां पर कांग्रेस आई तो केंद्र की योजना को हिमाचल में लागू नहीं होने देगी। हिमाचल में स्थिर सरकार होगी, तो डबल इंजन होगा, जो नई ऊंचाई चढ़ेगा।  मोदी ने कहा कि प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होना है। भाजपा की जिन योजनाओं के बारे में मैंने आपको बताया है, उनके बारे में आपने आस-पड़ोस में जाकर बताना है और पार्टी के लिए आशीर्वाद लेना है। आम जनता का यही आशीर्वाद नया रिवाज बनकर 8 दिसंबर को सबके सामने आएगा।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस राज में सबसे उपेक्षित रहे महिला वर्ग के उत्थान को भाजपा ने कदम उठाया। बेटियों का जीवन सरल बने, इसके लिए दो दर्जन से अधिक योजनाएं शुरू की गई हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का आधार ही परिवारवाद रहा है। देश के कई राज्यों में कांग्रेस की दशकों से वापसी नहीं हुई है। मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश, गुजरात, गोवा सहित उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भी 40 साल बाद अगर किसी सरकार ने रिपीट किया है तो वह भाजपा की है। उन्होंने कहा कि पांच साल बाद सरकार बदलने की परंपरा से राज्य का नुकसान होता है। इससे युवा वर्ग प्रभावित होता है। 

photo
विकास और पर्यटन में सभी राज्यों के लिए रोड मॉडल बनेगा हिमाचल


 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्र रक्षा में हिमाचल अग्रिम पंक्ति में खड़ा रहता है। देश के छोटे और पहाड़ी राज्यों के लिए विकास और पर्यटन के मामले में सभी राज्यों के लिए हिमाचल अग्रिम पंक्ति का रोल मॉडल बन सकता है। पहाड़ी राज्यों में जो कनेक्टिविटी होती है, जैसे रोड, रेल और रोपवे इन सब चीजों में हिमाचल एक रोल मॉडल के रूप में आगे बढ़ सकता है। भाजपा पिछले पांच सालों में हिमाचल को आगे लेकर जा रही है। आने वाले पांच सालों में यह चीजें सिद्ध करके रहेंगे। 

मोदी ने   कहा कि देश के तीन राज्यों को बल्क ड्रग पार्क के लिए चुना गया, जिसमें हिमाचल भी है। देश की चौथी वंदे भारत ट्रेन भी हिमाचल को मिली। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार दिवाली मनाने कारगिल गया तो देखकर हैरान हुआ कि वहां प्रदर्शनी में उस समय के फोटो थे, जब कारगिल युद्ध के दौरान मैं और धूमल सैनिकों का हाल जानने थे। उस समय जयराम ठाकुर भाजयुमो अध्यक्ष और विनोद ठाकुर महामंत्री थे। युवा मोर्चा ने कारगिल युद्ध को समर्पित स्मारिका भी निकाली थी। 

photo

तुसां सारेयां हमीरपुरे वालेयां जो मेरा प्रणाम : मोदी


प्रधानमंत्री ने पहाड़ी बोली में कहा कि तुसां सारेयां हमीरपुरे वालेयां जो मेरा प्रणाम। अज मिंजो तुसां सारयां लोकां दा आशीर्वाद लेने दा मौका मिलया। ये मिंजों ताईं बड़ी सौभाग्या री गल्ल है। मेरा तुसां सारेयां जो एक बारी फिरी हथा जोड़ी करी प्रणाम। भगवान गसोता महादेव, भगवान नर्वदेश्वर, भगवान मुरली मनोहर, मां टौणीदेवी, बाबा बालकनाथ सभी देवी-देवताओं को मेरा प्रणाम। हिमाचल भाजपा प्रभारी के रूप में मुझे आपका आशीर्वाद प्राप्त करने का अवसर मिला था। अभी प्रधान सेवक के रूप में आशीर्वाद लेने आया हूं।


अणु में बेसन और बर्फी की मिठास का जिक्र किया :


मोदी ने कहा कि बतौर प्रभारी हमीरपुर की अनगिनत यादे हैं। अणु में पंडिता दी हट्टी है, वहां के बेसन और बर्फी की मिठास को कौन भूल सकता है। बहुत समय हिमाचल में रहते हुए बहुत कुछ सीखने का मौका मिला। आज भाई प्रवीण शर्मा की याद आना बहु स्वाभाविक है। उनके साथ अनेक वर्षों तक काम करने का अवसर मिला। कुछ माह पहले ही वो हम सबको छोड़ कर चले गए। आज हमीरपुर में उनको भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।



चलदे घराटे मंज गिट्टा पाणा  :


मोदी ने कहा कि कांग्रेस को विकास के कार्यों से दुश्मनी है, इसलिए वह इन सारे कार्यों को रोकना चाहती है। 2014 से 2017 तक दिल्ली में बैठी केंद्र सरकार ने जो सौगातें दीं, उनमें कांग्रेस ने रोड़े अटकाए। मोदी ने पहाड़ी बोली में कहा कि एक कहावत है कि चलदे घराटे मंज गिट्टा पाणा। कांग्रेस भी हिमाचल में विकास की चक्की को रोकना चाहती है।
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।