निरीक्षण में फिर सरताज बन रहा हमीरपुर स्कूल निरीक्षण विंग

निरीक्षण विंग की इस उपलब्धि के लिए गारली स्कूल में नवाजी निरीक्षण विंग की टीम
 | 
..

हमीरपुर । हर माह, एक सौ विद्यालयों में निरीक्षण के लिए दबिश दे रहे निरीक्षण विंग का कार्य हिमाचल में इस वर्ष भी अग्रणी है। गत वर्ष 700 से अधिक रिकॉर्ड निरीक्षण करने वाले निरीक्षण विंग ने इस बार भी जिला हमीरपुर में अपना कार्य जोरों से चला रखा है और स्कूलों को अपना शैक्षिक व अकादमिक स्तर बढ़ाने हेतु निर्देश मौके पर दिए जा रहे हैं।


निरीक्षण विंग की इस उपलब्धि के लिए वुधवार को जिला हमीरपुर निरीक्षण विंग उप निदेशक (उच्च शिक्षा) जगदीश कौशल सहित मंजु ठाकुर, पूनम चौहान, किशोरी लाल,   सीता राम आदि टीम के सदस्यों को गारली सीनियर सकेंडरी स्कूल में निरीक्षण उपरांत सम्मानित किया गया। इस स्कूल के बच्चों के बेहतर ग्रेड और अच्छे शैक्षिक प्रशासन की सराहना निरीक्षण टीम ने की। निरीक्षण विंग उप निदेशक जगदीश कौशल और उनकी टीम के 5 सदस्यों को स्कूल प्रशासन व स्टाफ  ने स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए बेहतरीन सेवाओं हेतु सम्मानित भी किया।

गारली स्कूल में शिक्षकों की टीचर डायरियां भरी पाई गईं और एसए-1 की परीक्षाओं का संचालन भी सुचारू पाया गया। चित्रकला और हिमाचल की संस्कृति व योग विषयों के एसए-1 के पेपर्स न मिलने के कारण शिक्षकों द्वारा स्वयं बनाए गए पेपर्स का भी निरीक्षण किया गया। इसके अलावा निरीक्षण टीम ने समीपी चार स्कूलों का औचक निरीक्षण भी किया है। एसए की परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए भी झिरालड़ी, भोटा से लेकर कुढ़ार तक विभिन्न स्कूलों का औचक निरीक्षण किया गया। राजकीय उच्च विद्यालय धबडिय़ाना में भी विशेष निरीक्षण करते हुए स्टाफ  को स्कूली नामांकन बढ़ाने हेतु विशेष प्रयास करने हेतु निर्देशित किया गया।


उधर निरीक्षण विंग उप निदेशक  जगदीश कौशल ने कहा कि शिक्षक बेहतर कार्य कर रहे हैं और अच्छे कार्य करने वाले शिक्षकों को प्रोत्साहित किया जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।