Hamirpur News : टीजीटी कला संघ ने सुख आश्रय कोष में दिया एक लाख एक हज़ार

मुख्यमंत्री को टीजीटी कला संघ ने 15 सूत्रीय मांग-पत्र सौंपामुख्यमंत्री के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को सफल बनाने के लिए जिला हमीरपुर निरीक्षण विंग जगदीश कौशल की अगुआई में विभिन्न शिक्षक संघों के अढ़ाई लाख रूपये की राशि का चैक सौंपा है। टीजीटी कला संघ ने इनमें सर्वाधिक एक लाख एक हज़ार रूपये का आर्थिक योगदान दिया है।
 | 
photo

हमीरपुर । हिमाचल पूर्ण राज्यत्व दिवस के अवसर पर राजकीय टीजीटी कला संघ ने मुख्यमंत्री को एक लाख एक हज़ार रूपये का डिमांड ड्राफ्ट और 15 सूत्रीय मांग-पत्र सौंपा। संघ ने सुख आश्रय कोष में यह राशि दान की है जिसके लिए संघ के करीब 180 शिक्षकों ने आर्थिक सहयोग किया है। मुख्यमंत्री के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को सफल बनाने के लिए जिला हमीरपुर निरीक्षण विंग जगदीश कौशल की अगुआई में विभिन्न शिक्षक संघों के अढ़ाई लाख रूपये की राशि का चैक सौंपा है। टीजीटी कला संघ ने इनमें सर्वाधिक एक लाख एक हज़ार रूपये का आर्थिक योगदान दिया है।

संघ के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कौशल, प्रदेश महासचिव विजय हीर, महिला विंग प्रभारी रीता बल्याणी, कुल्लू जिलाध्यक्ष सुभाष भारती व जिला सचिव दिनेश शर्मा, सिरमौर जिलाध्यक्ष  सीताराम पोजटा व जिला सचिव मनोज शर्मा , कांगड़ा जिलाध्यक्ष संजय चौधरी और जिला सचिव अमृत पाल, हमीरपुर जिलाध्यक्ष संजय वर्मा व महासचिव संजय शर्मा, मंडी जिलाध्यक्ष विजय बरवाल, चंबा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र ठाकुर व महासचिव महेंद्र ठाकुर, सोलन जिलाध्यक्ष अमित छाबड़ा व जिला सचिव संजीव कुमार, बिलासपुर जिलाध्यक्ष राकेश चौधरी व जिला सचिव पवन शर्मा, लाहौल स्पीति जिलाध्यक्ष रिग्ज़िन और संघ के 40 पदाधिकारियों ने  सामूहिक रूप से मुख्यमंत्री को सम्मानित करते हुए सुख आश्रय कोष को सींचा।

क्या हैं संघ की मुख्य 15 मांगें

प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड का अध्यक्ष कार्यरत शिक्षक समाज से बनाया जाए और बतौरा टीजीटी 8 साल की न्यूनतम सेवा अर्हता शर्त का पालन करते हुए उन टीजीटी से हेडमास्टर प्रमोशन पर जांच बैठाएँ जिनकी अर्हता पूर्ण न होने पर भी पदोन्नतियाँ करने से हाईकोर्ट में 4 मामले खड़े हो गए। मिडल स्कूलों में हेडमास्टर पद स्वीकृत करने, लंबित बैकलॉग टीजीटी से प्रवक्ता व हेडमास्टर पदोन्नतियाँ जून माह से पूर्व करना, 19 अगस्त 2011 उपरांत जेबीटी से प्रमोट टीजीटी को भी अंकों में छूट देना,वेतन आयोग में टीजीटी को हुए भारी घाटे और राईडर अधिसूचना से हुए नुकसान को दुरुस्त करते हुए सी की बजाय बी श्रेणी में डालना व 3800 ग्रेड पे अनुसार मैट्रिक्स बदलना, 4-9-14 बहाली और वेतन आयोग एरियर भुगतान व लंबित डीए देने, बीपीओ के रिक्त 224 पद भरना।

जिला व खंड पर टीजीटी कला प्रोग्रामर के पद सृजित करना, 300 से अधिक अर्जित अवकाश लीव बैंक में डालना, कर्मचारी कैशलैस ट्रीटमेंट व्यवस्था शुरू करना, प्रवक्ता कला संकाय पदों पर केवल टीजीटी कला प्रमोट करना,पदोन्नति से वंचित टीजीटी को बीस साल सेवाकाल पर 2 विशेष इंक्रीमेंटस देना, 70 हज़ार शिक्षकों की जेसीसी बनाना व तबादला नीति बनाने से पहले शिक्षक संघों से वार्ता करना, शिक्षा हेतु नई हाई पावर कमेटी व नई शिक्षा नीति के लिए नई टास्कफोर्स बनाना, कक्षा 3, 5, 8 में भी समेस्टर सिस्टम लगाकर फ़ाईनल में आधा सिलेबस लागू करना और एफ ए 3,4 समाप्त कर  शिक्षकों की डिग्री वेरिफिकेशन व बायोमीट्रिक हाजरी हेतु बजट प्रावधान करवाना, लंबित टीजीटी सर्विस कनफर्मेशन और वरिष्ठता सूचियाँ जारी करना , मिडल स्कूलों में तैनात चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का बार-बार संकुल स्कूल में डेप्यूट करना प्रतिबंधित करना।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।