एचआरटीसी के ढाबों में होगी भोजन की गुणवत्ता की जांच

परिवहन निदेशक संदीप कुमार ने निगम के समस्त मंडलीय प्रबंधक व क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि वे विभाग की ओर से स्वीकृत ढाबों का तुरंत निरीक्षण करके एक सप्ताह में रिपोर्ट भेजें।
 | 
परिवहन निदेशक संदीप कुमार

हमीरपुर ।  हिमाचल पथ परिवहन निगम के स्वीकृत ढाबों के भोजन और दाम सूची की जांच की जाएगी। परिवहन निदेशक संदीप कुमार ने निगम के समस्त मंडलीय प्रबंधक व क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि वे विभाग की ओर से स्वीकृत ढाबों का तुरंत निरीक्षण करके एक सप्ताह में रिपोर्ट भेजें। स्वीकृत ढाबों में भोजन की गुणवत्ता, भोजन के दाम की सूची लगाई गई है या नहीं, शौचालय की स्वच्छता, शौचालय में महिलाओं व बच्चों के लिए अलग से व्यवस्था है या नहीं सहित अन्य सुविधाओं की सख्ती से जांच की जाए।


यदि कोई भी ढाबा संचालक नियमों की अवहेलना करता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। संदीप कुमार ने कहा कि विभाग की ओर से स्वीकृत कई ढाबों में नियमों की अनदेखी की शिकायतें मिल रही हैं। लोगों की ओर से ढाबों में स्वच्छता और भोजन की गुणवत्ता की पूरी तरह से अनदेखी की शिकायत है।

इतना ही नहीं कई ढाबों में नाममात्र की सुविधाएं दी जा रही हैं, बाकी सारी व्यवस्था जुगाड़ के सहारे की जा रही है।इसे सहन नहीं किया जा सकता। शिमला मार्ग पर कुछ ढाबों पर वह स्वयं दो बार निरीक्षण कर चुके हैं और ढाबा मालिकों को व्यवस्था सुधारने के बारे में दो बार नोटिस जारी किया जा चुका है। अब आगामी 26 मई तक उनसे जवाब मांगा गया है।

यदि व्यवस्था नहीं सुधारी गई तो ऐसे ढाबा मालिकों को दी गई स्वीकृति रद्द की जाएगी। स्वास्थ्य के साथ कोई कोताही सहन नहीं की जाएगी। संबंधित अधिकारियों को इस बारे में आदेश जारी कर दिए गए हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।