HRTC के बेड़े में शामिल हुई 16 नई बसें, सीएम जयराम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर  (Cm Jairam Thakur) ने मंगलवार को हमीरपुर से हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) की 195 नई बसों में से 16 बसों के एक बेड़े को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
 | 
हिमाचल पथ परिवहन निगम के बेड़े में 16 और बसें शामिल हो गई हैं।  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर  (Cm Jairam Thakur) ने मंगलवार को हमीरपुर से हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) की 195 नई बसों में से 16 बसों के एक बेड़े को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यात्रियों के लिए आरामदायक और सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा निगम के लिए इन बसों की खरीद की गई है।

हमीरपुर। हिमाचल पथ परिवहन निगम के बेड़े में 16 और बसें शामिल हो गई हैं।  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर  (Cm Jairam Thakur) ने मंगलवार को हमीरपुर से हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) की 195 नई बसों में से 16 बसों के एक बेड़े को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यात्रियों के लिए आरामदायक और सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा निगम के लिए इन बसों की खरीद की गई है।

मीडिया कर्मियों से अनौपचारिक बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले वर्ष उनकी बजट घोषणा के अनुरूप हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा 205 नई बसें खरीदी जानी हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में 87 बसें पहले ही पहुंच चुकी हैं और शेष बसें शीघ्र ही राज्य में पहुंच जाएंगी। उन्होंने कहा कि ये बसें राज्य परिवहन के बेड़े की पुरानी और खराब हो चुकी बसों के स्थान पर संचालित होंगी।

जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल जैसे पहाड़ी राज्यों में सड़क परिवहन का मुख्य साधन है। इसलिए राज्य सरकार प्रदेश के लोगों को सुरक्षित और आरामदायक यातायात की सुविधा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि चालू वर्ष के बजट में उन्होंने 360 नई बसें शामिल करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही इन सभी बसों को खरीद कर निगम को उपलब्ध कर दिया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये सभी बसें बीएस-4 मानकों के अनुरूप होंगी और इनमें सीसीटीवी कैमरा, रियर व्यू कैमरा, वीएलटीडी ट्रैकिंग सिस्टम आदि नवीनतम सुविधाएं हैं। इस अवसर पर जयराम ठाकुर ने नई शामिल बसों के चालकों को भी सम्मानित किया। इस अवसर पर परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, उप मुख्य सचेतक कमलेश कुमारी, विधायक नरेंद्र ठाकुर, राकेश जमवाल और अरुण कुमार मेहरा,  HRTC के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री, HRTC के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार, कार्यकारी निदेशक भूपिंदर अत्री सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।