भोरंज की 117 बेटियों की सार्वजनिक स्थलों पर लगेगी उपलब्धि पट्टिका

उपमंडल भोरंज की 39 पंचायतों की 117 बेटियों के पोस्टर व होर्डिंग्स सार्वजनिक स्थलों पर लगाए जाएंगे। हर पंचायत से शिक्षा, खेल या अन्य क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाली तीन - तीन बेटियों का चयन किया गया है। 
 | 
सुंगरवाड़ में बेटियों का उपलब्धि पोस्टर लगातीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

हमीरपुर । शिक्षा, खेल व अन्य क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली उपमंडल भोरंज की 39 पंचायतों की 117 बेटियों के पोस्टर व होर्डिंग्स सार्वजनिक स्थलों पर लगाए जाएंगे। महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से इन मेधावी बेटियों का चयन किया गया है। हर पंचायत से शिक्षा, खेल या अन्य क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाली तीन-तीन बेटियों का चयन किया गया है।


भोरंज के सीडीपीओ जीत राम चौधरी ने बताया कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत इन मेधावी छात्राओं के घर में इनकी नाम पट्टिका, पंचायत घर, आंगनबाड़ी केंद्र, सार्वजनिक भवन पर उपलब्धि पट्टिका फोटो सहित लगेगी।

इसी मुहिम के तहत मंगलवार को टिक्करी मिन्हासा पंचायत की तीन छात्राओं ईवा ठाकुर (बारहवीं कक्षा में 95.4 फीसदी अंक), आस्था ठाकुर (दसवीं कक्षा में 90 फीसदी), रिया शर्मा (दसवीं कक्षा में 91.7 फीसदी अंक) की उपलब्धि पट्टिका पंचायत घर, आंगनबाड़ी केंद्र सुंगरवाड़ में फोटो सहित लगाई गई।

इस संदर्भ में भोरंज के एसडीएम स्वाति डोगरा ने बेटियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि सरकार और विभाग के इस कदम से समाज को प्रेरणा मिलेगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।