सेक्युरिटी Company में हुआ 14 युवाओं का प्लेसमेंट

प्रयास संस्था के सहयोग से टाइगर फ़ॉर सेक्युरिटी लिमिटेड कंपनी (Security Limited Company)  द्वारा पाँचवे बैच में 14 युवाओं का प्रशिक्षण (Training) हुआ पूरा ।
 | 
.

हमीरपुर ।  केंद्रीय सूचना प्रसारण , खेल एवं युवा मामलो के मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur)  के मार्गदर्शन में क्षेत्र के युवाओं को रोजगार (Employment)  के अवसर प्रदान करने की मुहिम के तहत, प्रयास संस्था एवं टाइगर 4 सेक्युरिटी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी (Security Private Limited Company) के संयुक्त तत्वधान में 14 युवाओं के पांचवे बैच को सिक्योरिटी गार्ड, सिक्योरिटी सुपरवाइजर (जनरल)  का प्रशिक्षण (Training) प्रदान किया गया । 

3 हफ़्तों तक चलें इस प्रशिक्षण (Training) शिविर का आज समापन समारोह टाइगर 4 सेक्युरिटी कंपनी (Security Company) के अधिकारियों की उपस्थिति में प्रयास संस्था के कार्यालय में हुआ । इस शिविर में 14 युवाओं  को आज ट्रेंनिग सर्टिफिकेट्स (Training Certificates) बांटे गए एवं प्लेसमेंट भी करवाई गई। सभी प्रशिक्षित युवाओं को उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कंपनी (Company) के अधिकारियों ने कहा कि आपने जो प्रशिक्षण प्राप्त किया है।

बो आपके लिए तो सहायक है, लेकिन समाज का हित भी इससे होगा । युवाओं को अपनी ड्यूटी निभाने के दौरान, हर किसी की भावनाओं का ख्याल रखने, बड़ो से सम्मानजनक तरीक़े एवं छोटों से प्यार के साथ बात करने की सलाह भी उन्होंने युवाओं को दी । प्रशिक्षण पूरा हुआ था,  इससे पहले भी लगभग 80 युवाओं को भी कंपनी द्वारा रोजगार  (Employment)   प्रदान करते हुए प्लेसमेंट करवाई गई थी ।
इस तरह के  प्रशिक्षण (Training) शिविर समय समय पर युवाओं के लिए आयोजित होते रहेंगे, ताकि युवा वर्ग रोजगार  (Employment)   प्राप्त करते हुए अपने समाज की उन्नति में भागीदार बने । आपको बता दे कि इसी तरह के अन्य प्रशिक्षण कार्यक्रमों में से एक हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में भी युवाओं को प्रशिक्षण (Training) धर्मशाला (Dharmashaala) में प्रदान किया जा रहा है ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।