Hamirpur : जिला में सभी लोगों की वैक्सीनेशन के लिए फील्ड में उतारीं 100 टीमें : डीसी

30 नवंबर से पहले सभी लोगों की वैक्सीनेशन के लिए चलाया व्यापक अभियान  
 | 
.

हमीरपुर ।  इस माह के अंत तक जिला हमीरपुर (Hamirpur) में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन (Corona Anti Vaccine) की दोनों डोज (Dosage) लगाने का लक्ष्य हासिल करने के लिए जिला भर में व्यापक टीकाकरण अभियान चलाया गया है। 30 नवंबर से पहले यह लक्ष्य हासिल करने के लिए रूटीन वैक्सीनेशन  (Vaccination) के अलावा अब स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर भी दस्तक देंगी।


   उपायुक्त हमीरपुर (DC Hamirpur) देबश्वेता बनिक ने बताया कि जिला में 70 से ज्यादा टीकाकरण केंद्रों में वैक्सीनेशन (Vaccination) का कार्य चल रहा है। इनके अलावा जिले के सभी स्वास्थ्य खंडों में लगभग 100 मोबाइल टीमें फील्ड में उतारी जा रही हैं, ताकि शत-प्रतिशत लोगों की वैक्सीनेशन  (Vaccination) सुनिश्चित हो सके। सभी खंड चिकित्सा अधिकारियों को अधिक से अधिक टीमें फील्ड में भेजने के निर्देश दिए गए हैं तथा एसडीएम (SDM) के माध्यम से रोजाना वैक्सीनेशन (Vaccination) रिपोर्ट तलब की गई है।


कम औसत वाले स्वास्थ्य केंद्रों को वैक्सीनेशन (Vaccination) में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। देबश्वेता बनिक ने बताया कि सोमवार को भी जिला में व्यापक टीकाकरण अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि सोमवार दोपहर तक के आंकड़ों के अनुसार जिला में 7,04,299 कोरोना रोधी टीके  (Corona Anti Vaccines) लगाए जा चुके हैं।  उपायुक्त ने पंचायत जनप्रतिनिधियों और सभी जिलावासियों से भी अपील की है कि वे वैक्सीनेशन (Vaccination)  का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए सहयोग करें।

यह भी पढ़ेंः-   वायुसेना के ग्रुप कैप्टन अभिनंदन वर्तमान को मिला वीर चक्र

अगर किसी व्यक्ति ने अभी वैक्सीन (Vaccine) की डोज (Dosage)  नहीं लगवाई है तो उसे तुरंत टीका  लगवाने के लिए प्रेरित करें। पहला टीका लगवा चुके लोग 84 दिन की अवधि के बाद दूसरी डोज भी अवश्य लगवाएं। वैक्सीनेशन (Vaccination)  के संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के टॉल फ्री नंबर 1077 पर भी संपर्क किया जा सकता है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।