स्नो ड्यू हाइड्रो प्रोजेक्ट कूंर के वर्करों को तीन महीने से वेतन के लाले

कूंर। स्नो ड्यू हाइड्रो इलैक्ट्रिक पॉवर प्रोजेक्ट कूंर के वर्कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। वर्कर्स का आरोप है कि कंपनी प्रबंधन ने बीते तीन महीने से उन्हें वेतन नहीं दिया है। इस कारण उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। स्नो ड्यू हाइड्रो इलैक्ट्रिक पॉवर प्रोजेक्ट कूंर में पांच मेगावाट जल विद्युत
 | 

कूंर। स्नो ड्यू हाइड्रो इलैक्ट्रिक पॉवर प्रोजेक्ट कूंर के वर्कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। वर्कर्स का आरोप है कि कंपनी प्रबंधन ने बीते तीन महीने से उन्हें वेतन नहीं दिया है। इस कारण उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। स्नो ड्यू हाइड्रो इलैक्ट्रिक पॉवर प्रोजेक्ट कूंर में पांच मेगावाट जल विद्युत परियोजना का निर्माण कर रही है। यहां स्थानीय के साथ ही दूसरे क्षेत्र के लोग भी बतौर वर्कर काम कर रहे हैं।

 

वर्कर्स का कहना है कि कंपनी न तो स्थानीय कामगारों की मांगों को मान रही है और न ही वेतन का भुगता कर रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी तानाशाही रवैया के साथ लंबे समय से मजदूरों का शोषण कर रही है। पिछले तीन महीने से मजदूरों को वेतन का भुगतान नहीं किया है। मजदूरों को कोई सुविधा भी नहीं दी जा रही है। वर्कर्स ने कहा कि उनके ईपीएफ के बारे में भी कोई जानकारी नहीं है। कई बार कंपनी प्रबंधन को लिखित रूप से भी अवगत करवाया, लेकिन कोई गंभीरता नहीं दिखाई।

 

यह भी पढ़ेंः-भरमौर में रिकॉर्ड समय में पुल तैयार, जनता को किया समर्पित

उन्होंने कहा कि वर्कर्स को नौकरी से निकालने की धमकी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी प्रबंधन ने वर्कर यूनियन के प्रधान को काम पर आने से मना कर दिया। ऐसे में उन्होंने फैसला लिया है कि जब तक यूनियन के प्रधान अजीत कुमार की काम पर बहाली नहीं होती तब तक काम पर नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस मांग के संबंध में कंपनी प्रबंधन को 31 मई को ही लिखित रूप से अवगत करवा दिया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।