चुनाव आयोग करवा रहा है प्रतियोगिता, भाग लेने पर मिल सकते हैं 2 लाख रुपये

मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत ‘मेरा वोट, मेरा भविष्य, एक वोट की शक्ति’ विषय पर ऑनलाइन प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पूर्व निर्धारित तिथि को 15 मार्च से बढ़ाकर 31 मार्च कर दिया है।
 | 
election

चम्बा। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मैहरा ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत ‘मेरा वोट, मेरा भविष्य, एक वोट की शक्ति’ विषय पर ऑनलाइन माध्यम से आयोजित की जा रही प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पूर्व निर्धारित तिथि को 15 मार्च से बढ़ाकर 31 मार्च कर दिया है। निर्वाचन आयोग की इस प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक https://ecisveep.nic.in/contest पर पंजीकरण कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल में दो साल का अनुबंध सेवाकाल पूरा करने वाले शिक्षक होंगे नियमित

गौरतलब है कि चरणबद्ध मतदाता जागरण और निर्वाचित सहभागिता कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित की जा रही इस प्रतियोगिता में हर आयु वर्ग के व्यक्ति हिस्सा ले सकते हैं। प्रतियोगिता के लिए संस्थागत, पेशेवर और शौकिया तीन श्रेणियों निर्धारित की गई हैं। प्रत्येक व्यक्ति किसी एक श्रेणी का चयन कर पांच प्रतियोगिता में भाग ले सकता है। केवल प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में पंजीकरण उपरांत अपने मोबाइल नंबर पर प्राप्त पासवर्ड के द्वारा ही लगातार तीन चरणों में दिए प्रश्नों का उत्तर देना होगा। 

यह भी पढ़ेंः-पीएम किसान सम्मान निधि के लिए आधार सत्यापन की तिथि बढ़ी, यहां जानें लास्ट डेट

प्रतियोगिता वर्ग में पांच श्रेणियों है। जिसमें प्रश्नोत्तरी, वीडियो बनाना, पोस्टर डिजाइन, गीत तथा नारा लेखन प्रतियोगिताएं शामिल है। प्रतियोगिता के विजेता  प्रतिभागियों को 2 हजार से लेकर 2 लाख तक के आकर्षित नाम इनाम भी रखे गए हैं। प्रतियोगिता का परिणाम  31मार्च के बाद घोषित किया जाएगा। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने नागरिकों, विद्यार्थियों और बुद्धिजीवियों से आह्वान किया है कि प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर भाग लें। प्रतियोगिता से संबंधित अधिक जानकारी चुनाव आयोग की वेबसाइट पर ली जा सकती है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।