चम्बा की धिमला पंचायत में तेंदुए ने मार डाली दस भेड़-बकरियां

चम्बा। जिला चम्बा में तेंदुए (Leopard) ने 10 भेड़-बकरियों (Sheep And Goats) को मार डाला। घटना विकास खंड मैहला की ग्राम पंचायत धिमला की है। यहां पर भेड़पालक की भेड़-बकरियों (Sheep And Goats) को बुधवार को तेंदुए (Leopard Attack) ने अपना शिकार बनाया है। बताया जा रहा है कि भेड़ पालक बुधवार को भेड़-बकरियों को
 | 
चम्बा की धिमला पंचायत में तेंदुए ने मार डाली दस भेड़-बकरियां

चम्बा। जिला चम्बा में तेंदुए (Leopard) ने 10 भेड़-बकरियों (Sheep And Goats) को मार डाला। घटना विकास खंड मैहला की ग्राम पंचायत धिमला की है। यहां पर भेड़पालक की भेड़-बकरियों (Sheep And Goats) को बुधवार को तेंदुए (Leopard Attack) ने अपना शिकार बनाया है। बताया जा रहा है कि भेड़ पालक बुधवार को भेड़-बकरियों को चराने लेकर गया था। इस दौरान तेंदुए ने उनपर हमला (Leopard Attack) बोल दिया।

 

तेंदुए के हमले के बाद भेड़पालक की तीस भेड़-बकरियां जंगल में लापता हो गईं। उन्हें भेड़पालक और अन्य ग्रामीणों ने वीरवार को ढूंढ निकाला। भेड़पालक चनालू पुत्र वीर निवासी गांव कलवारा ने बताया कि बुधवार को वह अपनी भेड़-बकरियों को चराने के लिए साथ लगते जंगल में ले गया था। वहां पर अचानक जंगल से एक तेंदुआ आया और भेड़-बकरियों पर टूट पड़ा। तेंदुए ने 10 भेड़-बकरियों को मौके पर ही मार डाला जबकि, अन्य भेड़-बकरियां अपनी जान बचाने के लिए जंगल में तितर-बितर हो गईं।

 

भेडपालक ने लगाई मदद की गुहार

पीड़ित भेड़पालक ने अपनी भेड़-बकरियों के मौत से हुए नुकसान के बदले आर्थिक मदद देने की गुहार लगाई है। वन परिक्षेत्र अधिकारी धरेड़ी रविंद्र सोढी ने बताया कि उनके ध्यान में मामला है। पशु पालन विभाग को मृत भेड़-बकरियों की रिपोर्ट बनाने के लिए कहा गया है। उसी रिपोर्ट के आधार पर पीड़ित को सहायता राशि मुहैया करवाई जाएगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।