वनमंत्री से मिले ग्रामीण; आजादी दिवस पर परेशानियों से आजाद करवाने की मांग

भरमौर। जनजातीय क्षेत्र भरमौर के कई गांव अभी भी सड़क सुविधा से महरूम हैं। लोगों को आवाजाही करने के लिए आज भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। इन्ही क्षेत्रों में शामिल है, जनजातीय क्षेत्र का मिंदरा गांव। गांव के लिए पांच वर्ष पूर्व सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया गया था। मगर आज
 | 
वनमंत्री से मिले ग्रामीण; आजादी दिवस पर परेशानियों से आजाद करवाने की मांग

भरमौर। जनजातीय क्षेत्र भरमौर के कई गांव अभी भी सड़क सुविधा से महरूम हैं। लोगों को आवाजाही करने के लिए आज भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। इन्ही क्षेत्रों में शामिल है, जनजातीय क्षेत्र का मिंदरा गांव। गांव के लिए पांच वर्ष पूर्व सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया गया था। मगर आज तक पूरा नहीं हो सका। लिहाजा आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश करने से पूर्व मिंदरा के ग्रामीणों ने भी परेशानियों से आजाद करने की गुहार लगाई। भरमौर में हो रहे उपमंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की अध्यक्षता करने वन मंत्री पहुंचे हैं। शनिवार को जब वनमंत्री भरमौर पहुंचे तो मिंदरा के युवाओं के एक प्रतिनिधि मंडल ने वनमंत्री से मुलाकात की।

 

 

 

युवाओं ने वनमंत्री को इस दौरान ज्ञापन भी सौंपा। ग्रामीणों ने बताया कि कई वर्षों से ग्रामीण सड़क सुविधा से महरूम हैं। कई बार स्थानीय नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों को सड़क सुविधा से जोड़ने की मांग कर रहे हैं। मगर हैरानी होती है, कि आज तक कोई सुनवाई नहीं हो पाई है। लोगों को आज भी सड़क तक पहुंचने के लिए मीलों पैदल सफर करना पड़ता है। रास्ता भी बहुत ही खराब है। रास्तों में खड़ी चढ़ाई और उतराई होने के कारण लोगों को परेशान होना पड़ता है।

 

 

 

युवाओं ने प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि जल्द से जल्द मिंदरा गांव को घुरैठ सड़क से जोड़ा जाए। ताकि लोगों को सड़क सुविधा का लाभ मिल सके। वनमंत्री से मिले प्रतिनिधिमंडल में बिंदू शर्मा, कर्म सिंह, प्यारू राम, शाशि पाल, और रोहित कुमार के साथ अन्य युवा भी शामिल थे। वनमंत्री ने आश्वासन दिया कि इस दिशा में जल्द कदम उठाएं जाएंगे। इसके लिए संबंधित विभाग को कार्रवाई करने के निर्देश दिए जाएंगे, ताकि लोगों का लाभ मिल सके।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।