चम्बा-भरमौर मार्ग बंद; नहीं दौड़ पाएंगी गाड़ियां, लोग परेशान

चम्बा-भरमौर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मैहला पुल के समीप कटिंग के दौरान पहाड़ी बुरी तरह दरक गई है। पहाड़ी के ऊपरी हिस्से में बड़ी-बड़ी दरारें आ गई है। इसके कारण लगातार मलबा व पत्थर गिर रही है।
 | 
चम्बा-भरमौर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ​​​​​​​मैहला पुल के समीप कटिंग के दौरान पहाड़ी बुरी तरह दरक गई है। पहाड़ी के ऊपरी हिस्से में बड़ी-बड़ी दरारें आ गई है। इसके कारण लगातार मलबा व पत्थर गिर रही है।

चम्बा। चम्बा-भरमौर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मैहला के पास विस्तारीकरण कार्य से भू-स्खलन जारी है। इस भूस्खलन को रोकने के लिए भू-विज्ञानी के सुझाए उपायों के तहत ब्लास्टिंग व मेनुअली तरीके से पहाड़ से मलबा व पत्थर गिराने का काम किया जा रहा है। रविवार को भी यह काम पूरा नहीं हो पाया है। इसके चलते एनएच प्रबंधन के आग्रह पर उपमंडलीय प्रशासन ने सोमवार को भी भरमौर एनएच पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाने का फैसला लिया है।

उल्लेखनीय है कि मैहला पुल के समीप कटिंग के दौरान पहाड़ी बुरी तरह दरक गई है। पहाड़ी के ऊपरी हिस्से में बड़ी-बड़ी दरारें आ गई है। इसके कारण लगातार मलबा व पत्थर गिर रही है। मार्ग पर आवाजाही करना खतरनाक हो गया है। इस कारण मार्ग को आवाजाही के लिए बंद कर दिया है। प्रशासन ने भू- विज्ञानी सहित विभिन्न विशेषज्ञों की राय हासिल की है। इस राय के आधार पर ही अब पहाड़ी से मलबा व पत्थर गिराने का काम छेड़ा गया है। 


इस कार्य के दौरान जान व माल की सुरक्षा के मद्देनजर एनएच पर वाहनों की आवाजाही को बंद रखा गया है। रविवार को भी भरमौर एनएच पर वाहन नहीं चल पाए। उधर, एनएच मंडल चम्बा के एक्सईएन राजीव शर्मा ने कहा कि विशेषज्ञों के परामर्श के बाद पहाड़ी से मलबा और पत्थर गिराने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सोमवार शाम तक इस कार्य के पूर्ण होने की उम्मीद है। इसके बाद ही चम्बा-भरमौर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवाजाही बहाल हो सकेगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।