मतदान के बीच आचार संहिता का उल्लंघन, BJP MLA जिया लाल ने पोलिंग बूथ में मांगे वोट

हिमाचल प्रदेश में एक लोकसभा (Laksabha) और तीन विधानसभा (Assembly) सीटों के उपचुनाव (By-Election) के लिए मतदान हो रहा है। आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला सामने आया है।
 | 
 हिमाचल प्रदेश में एक लोकसभा (Laksabha) और तीन विधानसभा (Assembly) सीटों के उपचुनाव (By-Election) के लिए मतदान हो रहा है।

भरमौर। हिमाचल प्रदेश में एक लोकसभा (Laksabha) और तीन विधानसभा (Assembly) सीटों के उपचुनाव (By-Election) के लिए मतदान हो रहा है। इसी बीच आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला सामने आया है। मामला मंडी संसदीय क्षेत्र के विधानसभा क्षेत्र भरमौर का है। यहां भाजपा नेता एवं विधायक जिया लाल कपूर मीडिया से बातचीत के दौरान भाजपा के लिए वोट मांग रहे हैं। जिया लाल कपूर एक मतदान केंद्र के अंदर मीडिया से बातचीत कर रहे हैं।

उधर, वीडिया शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है। विक्रमादित्य ने लिखा, "इलेक्शन आचार संहिता की धज्जियाँ उड़ाते भरमौर के विधायक श्री जिया लाल, पोलिंग बूथ में भाजपा के लिए वोट माँग रहे हैं।" विक्रमादित्य सिंह ने पूछा कि इलेक्शन कमीशन कहाँ हैं? उन्होंने चुनाव आयोग से सख्त कार्रवाई करने की अपील की है।

वहीं, आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की सूचना मिलते ही मुख्य निर्वाचन अधिकारी सी पालरासू ने डीसी चम्बा व जिला निर्वाचन अधिकारी को तुरंत कार्रवाई करने के आदेश जारी कर दिए हैं। उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार किसी भी मतदान केंद्र के 100 मीटर के दायरे में प्रचार नहीं किया जा सकता है। इसके साथ ही मतदान केंद्र के 100 मीटर के दायरे में मतदाताओं से किसी के पक्ष में वोट करने के लिए भी नहीं कहा जा सकता है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।