बड़ी उपलब्धि : पांगी के जीत सिंह ठाकुर बने लोनिवि के अधीक्षण अभियंता, पांगी के पहले युवा अधिकारी

अत्यंत दुर्गम और कठिन भौगोलिक परिस्थितियों में जीवनयापन करते हुए अच्छी तालीम हासिल करने वाले जीत सिंह ठाकुर ऐसे हजारों युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं जो विपरीत परिस्थितियों में कुछ जिंदगी में बड़ा करने की चाहत रखते हैं।
 | 
photo

चंबा । आखिरकार अपनी काबिलियत के दम पर जनजातीय क्षेत्र पांगी से ताल्लुक रखने वाले जीत सिंह ठाकुर ने लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता का पद हासिल करके न केवल जनजातीय क्षेत्र बल्कि चंंबा वासियों को गौरवान्वित किया है‌। अत्यंत दुर्गम और कठिन भौगोलिक परिस्थितियों में जीवनयापन करते हुए अच्छी तालीम हासिल करने वाले जीत सिंह ठाकुर ऐसे हजारों युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं जो विपरीत परिस्थितियों में कुछ जिंदगी में बड़ा करने की चाहत रखते हैं।

जीत सिंह ठाकुर के अधीक्षण अभियंता बनने की बड़ी उपलब्धि इसीलिए भी है क्योंकि जिस एरिया से जीत सिंह ठाकुर ताल्लुक रखते हैं वह एरिया छह माह तक बर्फ से ढका रहता है। अब तो फिर भी कुछ हालात जनजातीय क्षेत्र के पहले के मुकाबले ठीक है लेकिन जिस वक्त जीत सिंह ठीक ने अपने करियर की शुरूआत की थी उस वक्त तो बिजली भी नहीं हुआ करती थी। ऐसे दौर में जीत सिंह ठाकुर ने मिट्टी के तेल के दीये की रोशनी में अपनी पढ़ाई की शुरूआत की थी ।

अब जब जीत सिंह ठाकुर लोक निर्माण विभाग में बतौर अधीक्षण अभियंता बने हैं तो सही मायने में उनका यह संघर्ष हजारों युवाओं को उन्हें अपने जीवन में उनकी मंजिल तक पहुंचाने को हमेशा प्रेरित करेगा। वैसे इतनी बड़ी उपलब्धि के लिए पांगी घाटी से ताल्लुक रखने वाले लोक निर्माण विभाग के पहले अधीक्षण अभियंता को बधाई तो बनती है। पांगी घाटी में जीत सिंह के कार्यकाल में घाटी में काफी विकास हुआ है। जिन गांव में कभी सड़क नहीं थी वहीं पर सड़क पहुंचाई हुई है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।