युवा कांग्रेस भरमौर ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन, केस वापिल लेने की मांग

युवा कांग्रेस ने कहा कि हिमाचल शांतिप्रिय राज्य है। प्रदेश की मौजूदा सरकार ने लोकतांत्रिक मूल्यों को चीरहरण कर दिया है। सरकार के इशारों पर हिमाचल पुलिस ने कई युवाओं पर गलत तरीके से मामले दर्ज किए हैं।
 | 
युवा कांग्रेस भरमौर ने वीरवार को एडीएम डॉ. संजय धीमान के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने राज्यपाल से युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर दर्ज किए गए केस को वापिस लेने की मांग की है। यह केस हाल ही में शिमला में प्रदेश युवा कांग्रेस की ओर से किए गए प्रदर्शन को लेकर दर्ज किए गए हैं।

भरमौर। युवा कांग्रेस भरमौर ने वीरवार को एडीएम डॉ. संजय धीमान के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने राज्यपाल से युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर दर्ज किए गए केस को वापिस लेने की मांग की है। यह केस हाल ही में शिमला में प्रदेश युवा कांग्रेस की ओर से किए गए प्रदर्शन को लेकर दर्ज किए गए हैं।


युवा कांग्रेस भरमौर के महासचिव राजेंद्र शर्मा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश एक शांतिप्रिय राज्य है। प्रदेश की मौजूदा सरकार ने लोकतांत्रिक मूल्यों को चीरहरण कर दिया है। सरकार के इशारों पर हिमाचल पुलिस ने कई युवाओं पर गलत तरीके से मामले दर्ज किए हैं। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस ने 14 मार्च को युवा कांग्रेस ने शिमला में विधानसभा का घेराव किया था, इसके लिए पहले ही प्रशासन को सूचित किया गया था।

उन्होंने कहा कि प्रशासन की आज्ञा के बाद ही युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता शिमला में विधानसभा के घेराव के लिए जा रहे थे। इस दौरान पुलिस ने बिना किसी कारण युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया। इसके साथ ही अभद्र भाषा का प्रयोग किया। लाठीचार्ज के कारण कई कार्यकर्ता घायल हो गए और युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष की टांग टूट गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने कांग्रेस के 30 कार्यकर्ताओं पर अलग-अलग थानों में केस दर्ज किए हैं।


उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने मुख्यमंत्री और सरकार के आदेश पर यह राजनीतिक द्वेष और दवाब में यह मामले दर्ज किए गए हैं। उन्होंने राज्यपाल से मांग करते हुए कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर दर्ज मामलों को रद्द किए जाएं। इसके साथ ही उन्होंने मांग की कि पुलिस द्वारा बिना किसी कारण किए गए लाठीचार्ज की न्यायिक जांच करके उचित कार्रवाई की जाए, ताकि सभी को न्याय मिले सके।
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।