विधायक जिया लाल कपूर की अध्यक्षता में किलाड़ में हुई साडा की बैठक

विधायक जियालाल कपूर की अध्यक्षता में पांगी मुख्यालय किलाड़ के लाइब्रेरी हाल में रोगी कल्याण समिति व विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण ( साडा) की बैठक आयोजित की गई।
 | 
Chamba Pangi Jiya lal Kapoor विधायक जियालाल कपूर की अध्यक्षता में पांगी मुख्यालय किलाड़ के लाइब्रेरी हाल में रोगी कल्याण समिति व विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण ( साडा) की बैठक आयोजित की गई।

पांगी (चम्बा)। विधायक जियालाल कपूर की अध्यक्षता में पांगी मुख्यालय किलाड़ के लाइब्रेरी हाल में रोगी कल्याण समिति व विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण ( साडा) की बैठक आयोजित की गई। विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जियालाल कपूर ने ठोस व तरल कचरे के उचित निस्तारण हेतु  करयास पंचायत के समीप कूड़ा निष्पादन संयंत्र के लिए भूमि चयनित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि पांगी घाटी में पर्यटन की अपार संभावनाओं के चलते पर्यटकों की  आमद बढ़ी है लिहाजा समूची पांगी घाटी व विशेष तौर पर किलाड़ क्षेत्र में    स्वच्छता के लिए प्रभावी कदम उठाने पर बल दिया जा रहा है। बैठक में विधायक कपूर ने निर्देश दिए कि  कि  किलाड़ क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट्स व सीसीटीवी कैमरे स्थापित करने की कार्य योजना पर संबंधित अधिकारी विशेष प्राथमिकता रखें। 

विधायक ने अधिशाषी अभियंता विद्युत संतोष कुमार शर्मा को साच पावर स्टेशन में आ रही समस्याओं के समाधान के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए निर्देशित किया । इससे पहले विधायक जियालाल कपूर ने रोगी  कल्याण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की और जरूरी दिशानिर्देश भी जारी किए ।

बैठक में स्वास्थ्य विभाग से खंड चिकित्सा अधिकारी सुभाष ठाकुर ने विभाग द्वारा किये जा रहे कल्याण कारी कार्यों की जानकारी देते हुए  सदन में वित्तीय वर्ष  2022-23  के सत्र  लिए  33 लाख की धनराशि की भी  मांग के अतिरिक्त दो एंबुलेंस व एक अन्य वाहन की भी मांग प्रस्तुत की। बैठक में आवासीय आयुक्त पांगी अजय कुमार यादव सहित समस्त विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे।


विधायक जियालाल कपूर ने साच हेलीपैड से अप्पर कुठल के लिए की हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम की बस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को बस सेवा शुरू होने की बधाई भी दी। इसके अतिरिक्त उन्होंने लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी ।

विधायक जियालाल कपूर की अध्यक्षता में पांगी मुख्यालय किलाड़ के लाइब्रेरी हाल में रोगी कल्याण समिति व विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण ( साडा) की बैठक आयोजित की गई।


इस दौरान आवासीय आयुक्त अजय कुमार यादव, उपमंडलाधिकारी रजनीश शर्मा, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग विशाल चोपडा, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति हरि प्रकाश भारद्वाज, अधिशाषी अभियंता विद्युत् विभाग संतोष कुमार शर्मा, खंड चिकत्सा अधिकारी सुभाष ठाकुर, वाईस चेयरमैन जिला परिषद हाकम राणा, व गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।