बरमाणा में ACC सीमेंट कंपनी के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन

बिलासपुर। बरमाणा स्थित ACC सीमेंट कंपनी (ACC Cement Company) के खिलाफ जारी धरना उग्र रूप लेने लगा है। पिछले 3 दिन से बिटिया फाउंडेशन की अध्यक्ष के नेतृत्व में महिलाएं धरना दे रही हैं। स्थानीय लोग कंपनी (ACC Cement Company) में रोजगार, सीमेंट के दाम में कटौती और प्रदूषण का स्तर कम करने की मांग
 | 
बरमाणा में ACC सीमेंट कंपनी के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन

बिलासपुर। बरमाणा स्थित ACC सीमेंट कंपनी (ACC Cement Company) के खिलाफ जारी धरना उग्र रूप लेने लगा है। पिछले 3 दिन से बिटिया फाउंडेशन की अध्यक्ष के नेतृत्व में महिलाएं धरना दे रही हैं। स्थानीय लोग कंपनी (ACC Cement Company) में रोजगार, सीमेंट के दाम में कटौती और प्रदूषण का स्तर कम करने की मांग कर रहे हैं। लोगों का आरोप है कि कंपनी स्थानीय निवासियों के अधिकारों का हनन कर रही है। स्थानीय लोगों को न तो रोजगार दिया जा रहा है और न ही सस्ता सीमेंट।

 

बिटिया फाउंडेशन की अध्यक्षा सीमा संख्यान ने बताया कि मंगलवार को पूरा दिन आंधी-तूफान और बारिश में महिलाओं ने धरना जारी रखा। मगर हैरानी की बात है कि न तो कंपनी प्रबंधन और न ही जिला प्रशासन ने कोई सुध ली। उन्होंने कहा कि अगर जल्द मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो वीरवार से कंपनी के मुख्य गेट के सामने धरना शुरू कर दिया जाएगा। धरने प्रदर्शन के दौरान कोई नुकसान होता है तो उसके लिए कंपनी प्रबंधन और जिला प्रशासन होगा।

 

धरने में शामिल होंगी स्थानीय पंचायतें

सीमा संख्यान ने प्रशासन और ACC सीमेंट कंपनी प्रबंधन को कड़े शब्दों में चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि अगर हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वीरवार को एसीसी सीमेंट कंपनी के गेट पर बैठ कर धरना दिया जाएगा। अगर इससे कोई भी नुकसान होता है तो उसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन और कंपनी प्रबंधन की होगी। इस धरने में पंजगाईं, धौणकोठी, बेरी और आस-पास की पंचायतों के लोग भी शामिल हो जाएंगे। इस धरने में बरमाणा पंचायत के उपप्रधान अवधेश भारद्धाज, कंचन, बेबी खान, माया, रजनी, कनिका, सुनीता, मंजू, स्वेता, योगिता, मोहन, नेहा, श्याम लाल, वरिंद्र, शिवम, मंजू शर्मा, जाहिद, कौशल्या, बंदना, सुमन, नरेश और विवेक आदि उपस्थित थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।