हिमाचल में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म टैक्स फ्री

बॉलीवुड फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को देश के आठ राज्यों के बाद अब हिमाचल प्रदेश ने भी टैक्स फ्री कर दिया गया है।  

 | 
हिमाचल प्रदेश सरकार ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉलीवुड फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है। हिमाचल प्रदेश में अब इस फिल्म को प्रदर्शित करने पर कोई टैक्स नहीं लगेगा। राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने प्रदेश में फिल्म पर लगने वाले स्टेट जीएसटी (SGST) को भी माफ कर दिया है।

हिमाचल प्रदेश सरकार ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉलीवुड फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है। हिमाचल प्रदेश में अब इस फिल्म को प्रदर्शित करने पर कोई टैक्स नहीं लगेगा। राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने प्रदेश में फिल्म पर लगने वाले स्टेट जीएसटी (SGST) को भी माफ कर दिया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर कहा, 'हमने देवभूमि हिमाचल में फिल्म #TheKashmirFiles को टैक्स फ्री करने का निर्णय लिया है। कश्मीरी हिंदुओं पर हुए अत्याचारों पर @vivekagnihotri जी द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म को अधिक से अधिक प्रदेशवासी देख पाएं इसलिए हमने ये निर्णय लिया है। मेरा आग्रह है सभी इस फ़िल्म को जरूर देखें।' 


कश्मीरी पंडितों के पलायन और उत्पीड़न पर आधारित विवेक अग्निहोत्री की बॉलीवुड फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को देश के आठ राज्यों के बाद अब हिमाचल प्रदेश ने भी टैक्स फ्री कर दिया गया है। राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने प्रदेश में इस फिल्म पर लगने वाले स्टेट जीएसटी को माफ कर दिया है। वित्त विभाग से चर्चा करने के बाद यह फैसला लिया गया है। हिमाचल प्रदेश से पहले उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, त्रिपुरा और गोवा में इस फिल्म को टैक्स फ्री किया जा चुका है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।