अल्प अवधि कोर्सो पर खर्च किए जा रहे 3 करोड़ रुपये : नवीन शर्मा कौशल

गौतम कॉलेज के सभागार में कौशल विकास निगम ने लगाया जागरूकता कैंप
 | 
कौशल विकास निगम ने लगाया जागरूकता कैंप

हमीरपुर ।  हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम द्वारा हमीरपुर में 4 करोड़ की लागत से रोजगार कार्यालय का निर्माण करवाया गया है। इस रोजगार कार्यालय में युवाओं को कैरियर संबंधी काऊसलिंग करने के लिए कैरियर काऊंसलर की तैनाती की जाएगी। यह जानकारी हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के प्रदेश समन्वयक नवीन शर्मा ने शनिवार को स्थानीय गौतम कॉलेज के सभागार में कौशल विकास निगम द्वारा आयोजित जागरूकता शिविर की अध्यक्षता करते हुए दी।


खण्ड स्तरीय  जागरुकता कार्यशाला में दडूही, नेरी, शासन, बजुरी, नेरी, जंगल रोपा, नाल्टी,धनेड, चंगर आदि पंचायतों के प्रधान, उप प्रधान, वार्ड पंच और महिला मण्डल सदस्यों सहित लगभग 100 से अधिक लोगों ने भाग लिया। कार्यशाला में कौशल विकास निगम, कृषि विभाग, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण, आरसेटी, होटल मैनेजमेंट संस्थान सलासी, उद्योग और रोजगार विभाग  के प्रतिनिधियों ने ग्रामीण स्तर पर प्रदेश व केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी।

यह भी पढ़ेंः-     गौ सेवा आयोग के उपाध्यक्ष ने बेसहारा गोवंश के बारे में ली समीक्षा बैठक


नवीन शर्मा ने कहा कि रोजगार कार्यालय में कैरियर कांऊसलर की तैनाती से युवाओं को भविष्य में प्रशिक्षण उपरान्त अपना रोजगार व स्वरोजगार चुनने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि युवाओं को अपना स्वरोजगार चुनने व रोजगार देने के लिए कौशल विकास निगम द्वारा 6 महीने और 3 महीने के नि:शुल्क शॉर्ट टर्म कोर्स करवाए जाते हैं। उन्होंने बताया कि निगम द्वारा आटीआई रैल में 1440 प्रशिक्षओं के लिए 9 विषयों के अल्प अवधि कोर्स शुरू किए गए हैं जिसमें 3 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

यह भी पढ़ेंः-    विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने हमीरपुर- ऊना बस सेवा का किया शुभारंभ


इस अवसर प्रवेश कपूर प्रसार अधिकारी उद्योग विभाग, सुरेश बन्याल एसएमएस कृषि, विनय चावला सीनियर फैकल्टी पीएनबी आरसेटी, परनीश कुमार  लैक्चरर आईएचएम सलासी ने योजनाओं की जानकारी दी। कार्यशाला में कौशल विकास निगम की जिला समन्वयक मीनाक्षी ठाकुर, प्रशिक्षण समन्वयक अश्वनी व विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी तथा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।    

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।