Himachal : मां का स्केच लेने के लिए पीएम मोदी ने अचानक रुकवाई कार, महिला चित्रकार से पूछा ये सवाल

शिमला में कार्यक्रम खत्म होने के बाद जब  पीएम लौट रहे थे तो उनकी नजर भीड़ में खड़ी एक लड़की पर पड़ी, जिसने अपने हाथों में पीएम की मां का स्केच पकड़ा था।
 | 
चित्रकार ने पीएम को भेंट किया उनकी मां का स्केच

शिमला । अपनी सरकार के आठ साल का कार्यकाल पूरा होने का जश्न मनाने के लिए मंगलवार को शिमला पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक महिला चित्रकार ने उनकी मां का स्केच भेंट किया। कार्यक्रम खत्म होने के बाद पीएम जब लौट रहे थे तो उनकी नजर भीड़ में खड़ी एक लड़की पर पड़ी जिसने अपने हाथों में उनकी मां का स्केच पकड़ा था। पीएम ने तुरंत अपनी गाड़ी को रुकवाया और भीड़ के बीच लड़की के पास पहुंचे। लडकी ने स्केच पीएम को भेंट किया। पीएम ने अपनी मां का स्केच स्वीकार करते हुए चित्रकार से उसका नाम पूछा।


साथ ही पूछा- स्केच खुद बनाती हो, कितने दिन में बनाया और आप कहां रहती हैं। जवाब में लड़की ने कहा- मैं शिमला में रहती हूं और एक दिन में स्केच बनाया है। लड़की ने आगे कहा- मैंने आपका(पीएम) भी स्केच बनाया है। लेकिन किन्हीं कारणों से नहीं ला पाई। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने लड़की के सिर पर हाथ रख उसे आशीर्वाद दिया और अपनी कार में बैठ गए। जानकारी के अनुसार शिमला के टूटीकंडी में रह रहीं हरियाणा के रेवाड़ी की चित्रकार अनु यादव ने पीएम मोदी की मां का स्केच बनाया था। अनु ने बताया कि उन्हें पीएम को उनकी मां का स्केच भेंटकर बहुत खुशी हुई है।  


इससे पहले मोदी ने केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में शिमला में आयोजित किए गए राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में ऐतिहासिक रिज मैदान से देशवासियों को संबोधित किया। पीएम को सुनने के लिए प्रदेश भर से बड़ी संख्या में लोग ऐतिहासिक रिज मैदान पहुंचे। केंद्र के आठ मंत्रालयों की 16 योजनाओं के तहत देश के हर जिले से चयनित लाभार्थियों से भी पीएम मोदी ने वर्चुअल संवाद किया। साथ ही किसान सम्मान निधि की 21,000 करोड़ रुपये की 11वीं किस्त किसानों को जारी की।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।