रुद्राक्ष की राखी से लेकर, कद्दू के पेड़े बने आकर्षण का केंद्र

स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं की मेहनत से पहली बार सजा राखी मेला 
 | 
सरोज की तरफ से लगाए स्टाल में कद्दू से बनी स्वादिष्ट मिठाई आकर्षण का केंद्र

हमीरपुर ।   हमीरपुर जिला मुख्यालय में लगाए गए राखी मेले में रुद्राक्ष की राखी से लेकर कद्दू की मिठाई तक सस्ते दामों में बिक रही है।  स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं ने वेस्ट मैटीरियल, सजावट के सामान और रुद्राक्ष के बीज से सुंदर और आकर्षक राखियां तैयार की है। रुद्राक्ष और लोहे की तार से बनी राखियां लोगों की पहली पसंद बन रही हैं।

खास बात यह है कि यह राखियां बाजार से कम दाम पर 10, 20 और 30 रुपये में बचत भवन हमीरपुर की दुकानों की ऊपरी मंजिल पर मिल रही हैं। यह राखी मेला जिला विकास अभिकरण के सौजन्य से आयोजित किया जा रहा है। वहीं सरोज की तरफ से लगाए स्टाल में कद्दू से बनी स्वादिष्ट मिठाई आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। बिना घी और तेल से तैयार कद्दू के पेड़े हाथों हाथ बिक रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः-     बड़सर में चुनावी पाठशाला में दी मतदान संबंधी जानकारियां : शशीपाल शर्मा

इस राखी मेले में लक्ष्मी स्वयं सहायता समूह, अनमोल स्वयं सहायता समूह, कान्या जी क्रिएशन स्वयं सहायता समूह, त्रिशा स्वयं सहायता समूह, राधे कृष्णा स्वयं सहायता समूह, ओम साईं राम स्वयं सहायता समूह क्रस्ट आदि सहित अन्य स्वयं सहायता समूह भाग ले रहे हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।