डीआर भाटिया ने कांग्रेस प्रत्याशी के लिए झंडूत्ता विधानसभा क्षेत्र से ठोकी टिकट दावेदारी की ताल

कुर्सी एवं सत्ता की सियासी जंग में बरठी क्षेत्र से संबंधित एक पूर्व एचएएस अधिकारी एवं कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष डीआर भाटिया ने कांग्रेस प्रत्याशी होने के चलते जहां टिकट दावेदारी की ताल ठोक दी है।  बरठी में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए उन्होंने मौजूदा सरकार के साथ स्थानीय विधायक को कई अहम मुद्दों पर घेरा तथा जवाब तलब किया। 
 | 
पूर्व एचएएस अधिकारी एवं कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष डीआर भाटिया

बिलासपुर ।  कुर्सी एवं सत्ता की सियासी जंग में बरठी क्षेत्र से संबंधित एक पूर्व एचएएस अधिकारी एवं कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष डीआर भाटिया ने कांग्रेस प्रत्याशी होने के चलते जहां टिकट दावेदारी की ताल ठोक दी है।  वहीं बरठी में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए उन्होंने मौजूदा सरकार के साथ स्थानीय विधायक को कई अहम मुद्दों पर घेरा तथा जवाब तलब किया।  बरठी के साथ झंडूत्ता विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के मुद्दे पर घेरते हुए उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा सड़के निकालने से तब से कोई फायदा नहीं जब तक की पुरानी बनी हुई सड़कों की बदहाली को नहीं सुधारा जाता।   गावों में बने हुए सम्पर्क मार्गो का बुरा हाल है।  


वैसे भी इक्का-दुक्का सड़कों को छोड़कर पूरे विधानसभा क्षेत्र में गावों को जाने वाली सड़कों की दयनीय हालत  है।  सड़कों में गड्ढे इस कदर पड़ चुके हैं, पता ही नहीं कि चलता वाहन को उन गड्ढे पर से कैसे निकाला जाए।  अकेले बरठी बाजार का उदाहरण देते हुए पूर्व एचएएस अधिकारी एवं कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष डीआर भाटिया कहा कि बरठी के मेन बाजार को ही ले लो पूरे 2 वर्षों से एक चौक से लेकर दूसरे चौक तक सड़क पर गड्ढों का आलम इस कदर फैला हुआ है कि यहाँ से रोजाना गुजरने वाले सैंकड़ो लोग उफ़ किए बिना नहीं रहते।



डिवाइडर लगाने से लेकर आज दिन तक लोगों को केवल मात्र जुमलेबाजी से बहलाकर सब्जबाग दिखाए जा रहे है।  उन्होंने कहा कि ठीक है कि आप सड़क को चौड़ा करने की कई तरकीबें निकाल रहे हैं लेकिन आज दिन तक लोग यहाँ अंतर्मन से दुखी ही हुए है।  सड़क को चौड़ा करना है तो करते रहिए, लेकिन सड़क पर पड़े उन गड्ढों को तो भरा ही जा सकता था।  जिनपर वाहन चलाना तक गले की फान्स बन चुका है, जोकि आपके द्वारा विकास की लम्बी चौड़ी तहरीर को बयान करने के लिए पर्याप्त हैं।  इतना ही नहीं ये तो मात्र बरठी बाजार का हाल है गांव को जाने वाली सम्पर्क सड़कों का क्या हाल होगा अंदाजा लगाया जा सकता है।


 डीआर भाटिया ने कहा कि  बरठी क्षेत्र के एकमात्र अस्पताल के लिए जाने वाली सड़क की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है।  यही नहीं सुनहानी से लेकर डून तक सड़क वर्षों पुरानी है जिसका भी उदघाटन किसी हास्य से कम नहीं है।  बबखाल पुल कब बनकर तैयार होगा, इसकी भी जानकारी उन्होंने स्थानीय विधायक से दिए जाने की मांग की है।   डीआर भाटिया  ने कहा पिछले 15 वर्षों से इस पुल के न होने से समूचे क्षेत्र के लोगों को आ रही समस्या भी किसी से छिपी नहीं है। क्योंकि इस पुल को आज दिन भी अम्लीजामा न पहनाये जाने पर दुख व्यक्त किया है। 

अटल आदर्श विद्यालय के मुद्दे पर घेरते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार के कदम रखते ही इस विद्यालय को खोलने का सबसे पहला बयान स्थानीय विधायक ने दिया था।  जिसके लिए वाकायदा प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इसकी शिलान्यास पट्टिका भी लगवा दी गई थी।   लेकिन अफसोस है कि साडे 4 वर्ष बीत जाने के बाद आज दिन तक इस विद्यालय के लिए भूमि का चयन ही किया जा रहा है , जोकि हास्यप्रद है।   यह बनकर कब तैयार होगा किसी को कोई पता ही नहीं है। 


 डीआर भाटिया ने कहा कि  मैं ज्यादा राजनीति तो नहीं जानता, लेकिन जिन समस्याओं से क्षेत्र के लोग आज जूझ रहे हैं उनको भली भांति जानता हूं।  उन्होंने कहा मुझे टिकट न भी मिले तब भी मैं समाज हित में काम करता रहूँगा।  इस अवसर  पर प्रधान परमजीत धीमान, वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ता करण चंदेल, राजेश कुमार, पूर्व प्रधान छत नन्दलाल, सतीश बंटी, कर्म चंद शास्त्री, विनय महाजन, कर्म चंद शास्त्री, अनिल खर्याल, सुधीर जसवाल, राज कुमार के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।

Tags

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।