चंबा की ग्राम पंचायत कूंर सील, मुख्य सड़क पर पुलिस ने लगाया नाका

चंबा। जिला चंबा की कूंर पंचायत में युवक के कोरोना संक्रमित आने के बाद पंचायत को सील कर दिया है। जिला प्रशासन के आदेशों के बाद अब पंचायत में सभी दुकानें, ढाबे और मेडिकल स्टोर बंद रहेंगे। पंचायत सील होने पर प्रशासन लोगों को घर-घर जाकर जरूरी सामान उपलब्ध करवाएगा। इसके लिए प्रशासन ने जरूरी
 | 
चंबा की ग्राम पंचायत कूंर सील, मुख्य सड़क पर पुलिस ने लगाया नाका

चंबा। जिला चंबा की कूंर पंचायत में युवक के कोरोना संक्रमित आने के बाद पंचायत को सील कर दिया है। जिला प्रशासन के आदेशों के बाद अब पंचायत में सभी दुकानें, ढाबे और मेडिकल स्टोर बंद रहेंगे। पंचायत सील होने पर प्रशासन लोगों को घर-घर जाकर जरूरी सामान उपलब्ध करवाएगा। इसके लिए प्रशासन ने जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं, ताकि किसी तरह की चूक न हो।

जानकारी के अनुसार पंजाब के कपूरथला में नौकरी करने वाला कूंर का युवक हाल ही में वहां से वापिस लौटा था। जिले की सीमा पर पहुंचने पर उसकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई थी। इसके अलावा यात्रा इतिहास जानने के बाद उसे होम क्वारंटीन किया गया था। उसके बाद बीते बुधवार 10 जून को उसका स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर सैंपल लिया था। उसके साथ ही कूंर पंचायत के नौ अन्य लोगों के भी सैंपल लिए गए थे। जांच के दौरान कूंर से लिया गया एक कोरोना सैंपल पॉजिटिव आया था। शुक्रवार को आने पर युवक कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने युवक को कोविड-केयर सेंटर बालू शिफ्ट कर दिया है।


कर्फ्यू रियायत में भी घरों से बाहर नहीं जा सकेंगे लोग

वहीं, जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर शनिवार को कूंर पंचायत को सील करते हुए लोगों को मिलने वाली कर्फ्यू ढील समाप्त कर दी है। पंचायत को सील होने पर अब लोग कर्फ्यू रियायत के दौरान भी घरों से बाहर नहीं जा सकेंगे। इसके साथ ही पंचायत में स्थित सभी प्रकार की दुकानें भी पूरी तरह से बंद रहेगी। प्रशासन ने लोगों को घर-घर जाकर जरूरी सामान मुहैया करवाया जाएगा। इसका जिम्मा पंचायत सेक्रेटरी, पंचायत प्रतिनिधियों को सौंपा गया है। प्रशासन ने पंचायत में किसी व्यक्ति के बीमार होने पर उन तक दवाइयां पहुंचाने तक की व्यवस्था कर दी है। एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि कूंर पंचायत को सील कर दिया गया है। खाद्य सामग्री और दैनिक उपयोग की वस्तुओं को डोर-टू-डोर पहुंचाया जाएगा। इससे लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। दवाइयां पंचायत तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।