कंगना को विशाल ने पढ़ाया आजादी का पाठ, बोले-'फिर कभी भूलने की हिम्मत न करें'

कई जगह कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई और उन पर कार्रवाई करने की भी मांग की गई। इसके साथ ही कुछ लोगों ने तो उनसे उनसे पद्मश्री (Padma Shri) सम्मान वापस लिए जाने की मांग भी कर डाली। 

 | 
कई जगह कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई और उन पर कार्रवाई करने की भी मांग की गई। इसके साथ ही कुछ लोगों ने तो उनसे उनसे पद्मश्री (Padma Shri) सम्मान वापस लिए जाने की मांग भी कर डाली। 

वेब टीम। कंगना रनौत (Kangana Ranaut) आए दिन अपने किसी न किसी बयान को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। पिछले दिनों उन्होंने एक ऐसा बयान दे दिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने और देश के कई नेताओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया। कई जगह कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई और उन पर कार्रवाई करने की भी मांग की गई। इसके साथ ही कुछ लोगों ने तो उनसे उनसे पद्मश्री (Padma Shri) सम्मान वापस लिए जाने की मांग भी कर डाली। 


दरअसल, कंगना रनौत ने हाल ही में एक टीवी कार्यक्रम में कहा था, ‘सावरकर, रानी लक्ष्मीबाई और नेताजी सुभाषचंद्र बोस इन लोगों की बात करूं तो ये लोग जानते थे कि खून बहेगा, लेकिन ये भी याद रहे कि हिंदुस्तानी-हिंदुस्तानी का खून नहीं बहाए। उन्होंने आजादी की कीमत चुकाई, पर वो आजादी नहीं थी वो भीख थी, और जो आजादी मिली है वो 2014 में मिली है।’ कंगना के इस बयान के बाद से उन्हें सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल किया जा रहा है। 

 
अब बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर विशाल ददलानी (Vishal Dadlani) ने कंगना पर निशाना साधा है। साथ ही कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को आजादी का पाठ भी पढ़ाया है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है। उन्होंने काले रंग की टीशर्ट पहली हैं। टीशर्ट पर शहीद सरदार भगत सिंह की तस्वीर है। और उसमें लिखा हुआ है, ‘जिंदाबाद’।


 
इस तस्वीर के साथ उन्होंने पोस्ट में लिखा है, ‘उस महिला को याद दिलाएं जिसने कहा था कि हमारी आजादी ‘भीख’ थी। मेरी टी-शर्ट पर शहीद सरदार भगत सिंह, कवि, दार्शनिक, स्वतंत्रता सेनानी, भारत के पुत्र और एक किसान के पुत्र हैं। उन्होंने 23 साल की उम्र में हमारी आजादी के लिए, भारत की आजादी के लिए अपनी जान दे दी और अपने होठों पर एक मुस्कान और एक गीत के साथ फांसी पर चढ़ गए।’


विशाल ने आगे लिखा, ‘उन्हें (कंगना) याद दिलाएं, सुखदेव की, राजगुरु की, अशफाकउल्लाह की, और उन सभी हजारों लोगों की, जिन्होंने झुकने से इनकार कर दिया, भीख मांगने से इनकार कर दिया. उन्हें विनम्रता से याद दिलाएं, लेकिन दृढ़ता से, ताकि वह फिर कभी भूलने की हिम्मत न करें।’

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।