मालवाहक वाहनों की आवाजाही में न हो किसी तरह का व्यवधान : गोविंद सिंह

कुल्लू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व मेें देश और प्रदेश वैश्विक महामारी कोरोना से बखूबी निपट रहा है। इस संकट के बीच आर्थिक गतिविधियों को भी पटरी पर लाने के लिए तेजी से कदम उठाए जा रहे हैं। मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से देश भर के परिवहन मंत्रियों
 | 
मालवाहक वाहनों की आवाजाही में न हो किसी तरह का व्यवधान : गोविंद सिंह

कुल्लू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व मेें देश और प्रदेश वैश्विक महामारी कोरोना से बखूबी निपट रहा है। इस संकट के बीच आर्थिक गतिविधियों को भी पटरी पर लाने के लिए तेजी से कदम उठाए जा रहे हैं।

मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से देश भर के परिवहन मंत्रियों के राष्ट्रीय आनलाईन सम्मेलन में भाग लेने के बाद गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि ट्रांसपोर्ट क्षेत्र किसी भी अर्थव्यवस्था की रीढ़ होता है और कोरोना संकट के दौरान सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को सुचारू बनाए रखने के लिए राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर उचित कदम उठाए गए हैं। गोविंद सिंह ने कहा कि कोरोना के साथ-साथ अब आर्थिक मोर्चे पर भी बड़ी लड़ाई के लिए देश तैयार है।मालवाहक वाहनों की आवाजाही में न हो किसी तरह का व्यवधान : गोविंद सिंहकेंद्रीय भूतल परिवहन, राष्ट्रीय राजमार्ग एवं एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी की अध्यक्षता में हुए परिवहन और पीडब्ल्यूडी मंत्रियों के राष्ट्रीय आनलाईन सम्मेलन में ट्रांसपोर्ट को लेकर लंबी चर्चा हुई है। गोविंद ठाकुर ने कहा कि बड़े एवं छोटे मालवाहक वाहनों की आवाजाही में अनावश्यक व्यवधान नहीं होना चाहिए। क्योंकि ऐसे वाहनों के रुकने से आर्थिक गतिविधियों में भी ठहराव आ जाता है। इन वाहनों की आवाजाही सुचारू बनाए रखने तथा इनकी समय पर अनलोडिंग सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों एवं उद्यमियों को निर्देश दिए जा रहे हैं। इस संबंध में विभिन्न ट्रांसपोर्ट यूनियनों से भी चर्चा की जाएगी।मालवाहक वाहनों की आवाजाही में न हो किसी तरह का व्यवधान : गोविंद सिंहपरिवहन मंत्री ने बताया कि अन्य राज्यों से आने वाले वाहनों में सैनिटाइजेशन की उचित व्यवस्था के साथ-साथ ड्राईवरों और क्लीनरों को मास्क के प्रयोग एवं अन्य सावधानियों के प्रति जागरुक करने के लिए विभाग उचित कदम उठा रहा है। गोविंद सिंह ठाकुर ने सभी ट्रांसपोर्ट यूनियनों से भी आग्रह किया कि वे इस दिशा में त्वरित कदम उठाएं और चालकों-क्लीनरों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें।

पंजाब में हिमाचली ट्रक चालकों की पिटाई पर की त्वरित कार्रवाई
परिवहन मंत्री ने कहा कि बीते दिनों पंजाब में हिमाचल के सीमेंट के ट्रकों के चालकों की पुलिस द्वारा बेवजह पिटाई के मामले का उन्होंने कड़ा संज्ञान लिया है। गोविंद सिंह ने बताया कि इस मामले में त्वरित कार्रवाई हुई है। इस मामले को केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्रालय तथा पंजाब की सरकार के समक्ष उठाया गया था। पंजाब सरकार ने हिमाचली चालकों की बेवजह पिटाई करने वाले पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की है और ट्रकों को भी छोड़ दिया गया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।