HPU में पीजी डिग्री कोर्स परीक्षा के लिए 15 जुलाई तक भरे जाएंगे फार्म

शिमला। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (HPU) ने अगस्त माह में होने वाली पीजी डिग्री कोर्स की रेगूलर और रि-अपीयर परीक्षा के लिए फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। HPU में परीक्षाओं के लिए विद्यार्थी 15 जुलाई तक ऑनलाइन परीक्षा फार्म भर सकेंगे। ऑनलाइन फार्म भरने के लिए पोर्टल को खोल दिया गया है। ऑफलाइन
 | 
HPU में पीजी डिग्री कोर्स परीक्षा के लिए 15 जुलाई तक भरे जाएंगे फार्म

शिमला। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (HPU) ने अगस्त माह में होने वाली पीजी डिग्री कोर्स की रेगूलर और रि-अपीयर परीक्षा के लिए फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। HPU में परीक्षाओं के लिए विद्यार्थी 15 जुलाई तक ऑनलाइन परीक्षा फार्म भर सकेंगे। ऑनलाइन फार्म भरने के लिए पोर्टल को खोल दिया गया है। ऑफलाइन फार्म भरने वाले परीक्षार्थियों के लिए  वेबसाइट पर परीक्षा फार्म उपलब्ध हैं। इसे छात्र डाउनलोड कर निर्धारित फीस के साथ भर सकते हैं।

यूजी परीक्षा में नहीं होगा कोई बदलाव

कोविड़ -19 महामारी और लॉकडाउन के कारण यूजी डिग्री के अंतिम सेमेस्टर की 15 जुलाई से परीक्षा शुरू हो रही है। महामारी के कारण बने मौजूदा हालात के बावजूद परीक्षा संचालन में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। इस कोर्स के छात्रों का सिलेबस पूरा हो चुका था। परीक्षा सुबह 9 से 11 और दोपहर 2 से 5 बजे दो अलग अलग सत्र में होगी।


बीए ऑनर्स में अधिसूचित सिलेबस के मुताबिक मिलेगा जेनरिक इलेक्टिव विषय

विवि ने बीए ऑनर्स कोर्स में अन्य डिसिप्लिन के विषयों में से जेनरिक इलेक्टिव कोर्स पढ़ने के बजाय उसी डिसिप्लिन में से पढ़ने के मामले में एकमुश्त छूट छात्रों को प्रदान कि है। कुलसचिव की और से जारी अधिसूचना में साफ कहा गया है कि बीए ऑनर्स में छात्रों को अधिसूचित सिलेबस के मुताबिक ही जेनरिक इलेक्टिव विषय चुन कर पढ़ना होगा। यदि इसके अलावा और विषय पढ़ाय जाएगा तो संबंधित संस्थान पर कार्रवाई होगी।

Tags

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।