सोशल मीडिया पर निर्भर न रहें युवाः सुरेश भारद्वाज

शिमला। नई दिल्ली में वीरवार को 10वीं भारतीय छात्र संसद में युवाओं को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि शिक्षा से ज्ञान का मार्ग प्रशस्त होता है।शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षा का मुख्य उद्देश्य अच्छा नागरिक बनना और व्यावसायिक एवं व्यक्तिगत जीवन में सफलता अर्जित
 | 
सोशल मीडिया पर निर्भर न रहें युवाः सुरेश भारद्वाज

शिमला। नई दिल्ली में वीरवार को 10वीं भारतीय छात्र संसद में युवाओं को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि शिक्षा से ज्ञान का मार्ग प्रशस्त होता है।शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षा का मुख्य उद्देश्य अच्छा नागरिक बनना और व्यावसायिक एवं व्यक्तिगत जीवन में सफलता अर्जित करना है। उन्होंने विज्ञान भवन नई दिल्ली में 20 से 23 फरवरी, 2020 तक आयोजित किए जा रहे इस कार्यक्रम के दूसरे सत्र में सोशल मीडिया और प्रतिष्ठित व्यक्तियों का अनुकरण संबंधी विषय पर अपने संबोधन में कहा कि सोशल मीडिया के कनेक्टिविटी व सुगम पहुंच जैसे कई लाभ हैं, लेकिन इसका उपयोग करते हुए कुछ सावधानियां रखना भी आवश्यक है। हमें वास्तविक और आभासी जीवन में अंतर को समझना चाहिए। सोशल मीडिया कई बार गलत सूचना और फर्जी समाचार प्रचारित करता है, जिससे हमें सावधान रहना चाहिए।
शिक्षा मंत्री ने युवाओं का आह्वान किया कि वे अपनी पहचान और विशिष्टता बनाए रखें और निर्णय लेते समय सोशल मीडिया पर निर्भर न रहें। सुरेश भारद्वाज ने भारतीय छात्र संसद के संस्थापक और संयोजक राहुल करड़ के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि वाद-विवाद और चर्चा लोकतंत्र की रीढ़ हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय छात्र संसद का विचार बहुत रोचक है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।