भरमौर के खणी में भालू ने नोच डाले दो लोग

भरमौर। जनजातीय क्षेत्र भरमौर की खणी पंचायत के गांव जकड़ौता में खेतों में काम कर रहे दो लोगों को भालू ने हमला कर लहूलुहान कर दिया। घायलों में एक महिला और पुरुष शामिल हैं। वह रविवार शाम को खेतों में काम कर रहे थे। इसी दौरान जंगल से एक भालू खेतों में आ पहुंचा। उसने
 | 

भरमौर। जनजातीय क्षेत्र भरमौर की खणी पंचायत के गांव जकड़ौता में खेतों में काम कर रहे दो लोगों को भालू ने हमला कर लहूलुहान कर दिया। घायलों में एक महिला और पुरुष शामिल हैं। वह रविवार शाम को खेतों में काम कर रहे थे। इसी दौरान जंगल से एक भालू खेतों में आ पहुंचा। उसने अचानक दोनों पर हमला बोल दिया। भालू के हमले में महिला और पुरुष गंभीर रूप से घायल हो गए।

घायलों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए, और उन्होंने शोर मचाकर भालू को वहां से भगाया। हादसे के बाद दोनों को उपचार के लिए भरमौर अस्पताल पहुंचाया गया। यहां पर प्राथमिक उपचार के बाद महिला को चंबा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। जबकि घायल पुरुष का इलाज भरमौर में चल रहा है। घायलों की पहचान मस्तराम पुत्र घनिया राम और जानकी देवी पत्नी बृजलाल के रूप में हुई है।

भालू ने पहले मस्तराम पर हमला किया इसके बाद जानकी देवी को लहूलुहान कर दिया। चिंता की बात यह है कि भरमौर की आसपास की पंचायतों में भालू के हमले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। एक दिन पहले भी एक व्यक्ति भालू के हमले में घायल हुआ है। स्थानीय लोग भालू के हमलों से काफी सहमे हुए हैं। लोगों ने वन विभाग से मांग की कि भालुओं को गांव से दूर रखने की व्यवस्था की जाए।

उल्लेखनीय है कि इससे दो दिन पूर्व भी भरमौर के चौबिया में भेड़पालक को भालू ने हमला करके लहूलुहान कर दिया था। भालू ने भेड़ पालक के सिर, मुंह और बाजू को गंभीर रूप से नोच डाले थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।