LPG Gas Cylinder Price Hike: होली से पहले आम आदमी को महंगाई का बड़ा झटका

LPG Gas Cylinder Price Hike: सरकारी तेल कंपनियों ने होली से पहले आम आदमी को महंगाई का बड़ा झटका लगा है। घरेलू गैस कंपन‍ियों ने लंबे समय बाद घरेलू एलपीजी स‍िलेंडर की कीमत में इजाफा क‍िया है।
 | 
LPG Cylinder हिमाचल में 11 दिन में 75 रुपये महंगा, जानें नए दाम

LPG Gas Cylinder Price Hike: होली से पहले आम आदमी को महंगाई का बड़ा झटका लगा है। सरकारी तेल कंपनियों (इंडियन ऑयल, एचपी) ने आम लोगों को बड़ा झटका देते हुए एलपीजी सिलेंडर (LPG Price) के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। तेल कंपनियों ने घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के साथ-साथ कामर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में भी बढ़ोतरी की है।

यह भी पढ़ेंः-Bus Accident : कुल्लू से शिमला जा रही HRTC बस नगवाईं के पास पलटी, 14 लोग घायल

घरेलू रसोई गैस सिलिंडर (LPG Gas Cylinder Price Hike) की कीमतों में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इसके बाद दिल्ली में 14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलिंडर की कीमत 1053 रुपये से बढ़कर अब 1,103 रुपये हो गई है।

घरेलू रसोई गैस सिलिंडर के साथ-साथ कमर्शियल एलपीजी सिलिंडर (LPG Gas Cylinder Price Hike) की कीमतों में भी बढ़ोतरी की गई है। मर्शियल एलपीजी सिलिंडर की कीमतों 350.50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में आज से 19 किलो के कमर्शियल सिलिंडर की कीमत 1769 रुपये से बढ़कर 2119.50 रुपये हो गई है।


बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में घरेलू सिलेंडर की नई की कीमत 1103, मुंबई में 1102.5, कोलकाता में 1129 और चेन्नई में 1118.5 हो गई है। वहीं, कमर्शियल सिलेंडर अब दिल्ली में 2119.5, मुंबई में 2071.5, कोलकाता में 2221.5 और चेन्नई में 2268 रुपये में मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः-गैस सिलेंडर उठाकर आम आदमी पार्टी ने किया प्रदर्शन

आपको बता दें कि देश की गैस कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडरों (LPG Gas Cylinder Price Hike) के दाम तय करती हैं। कमर्शियल एलपीजी गैस का इस्तेमाल अधिकतर होटलों, खाने पीने की दुकानों आदि में होता है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।