Bharmour Chamba News: नेहरू युवा केंद्र ने भरमौर में मनाया हिंदी पखवाड़ा

कार्यक्रम में इंद्र सिंह टीजीटी राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भरमौर और अभय कपूर ने निर्णायक मंडल में अपनी भूमिका निभाई। 
 

भरमौर। नेहरू युवा केंद्र चम्बा के सौजन्य से भरमौर ब्लॉक में हिंदी पखवाड़ा मनाया। इस दौरान हिंदी विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें शिव शक्ति युवक मंडल भ्याट, मां भवानी युवक मंडल शिरड़ी, डिग्री कॉलेज भरमौर के प्रतिभागियों ने बड़-चढ़ कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम में प्रथम स्थान रमनीश कपूर (मां भवानी युवक मंडल शिरड़ी), आदित्ती ठाकुर, युवा शिव शक्ति क्लब भयाट, पल्लवी ठाकुर ने तीसरा स्थान हासिल किया। इस कार्यक्रम के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
 

यह भी पढ़ेंः-घटिया मानसिकताः HRTC बस में आए पीरियड, ड्राइवर-कंडक्टर युवती को नादौन में छोड़ चले गए

इस मौके पर मुख्य अतिथि ने प्रतिभागियों को हिंदी भाषा और इसके महत्व के बारे में विस्तार से अवगत करवाया। उन्होंने हिंदी भाषा को अपने जीवन में उपयोग करने तथा इसका इस्तेमाल करने का आग्रह भी किया। इस कार्यक्रम में इंद्र सिंह टीजीटी राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भरमौर और अभय कपूर ने निर्णायक मंडल में अपनी भूमिका निभाई। 

यह भी पढ़ेंः-HRTC बस में पीरियड आने पर युवती को नादौन में छोड़ने वाले कंडक्टर का शिमला तबादला


भरमौर ब्लॉक के नेहरू युवा केंद्र स्वयंसेवी मनीष ठाकुर ने हिंदी पखवाड़ा कार्यक्रम के सफल आयोजन पर सभी गणमान्य व्यक्ति और प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया। राजभाषा हिंदी दिवस के उपलक्ष में 14-29 सितंबर तक पूरे भारत में हिंदी पखवाड़े के अंतर्गत भारत सरकार के युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय की स्वायत्तशासी संस्था नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में विभिन्न स्थानों पर हिंदी के प्रचार प्रसार के लिए भाषण, निबंध, जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ेंः-Himachal Election 2022: कांग्रेस के 39 टिकट तय; CEC ने लगाई मुहर, 7 सीटों पर फंसा पेंच