चम्बा के तलेरू में 10 बजे शुरू होगी ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता, 800 प्रतिभागी लेंगे भाग

जिला चम्बा में 15 नवंबर यानी सोमवार को ड्रैगन बोट रेस (Dragon Boat Race) प्रतियोगिता शुरू होगी। इस प्रतियोगिता में देश के 18 राज्यों से लगभग 800 प्रतिभागी शामिल होंगे। 

 

चम्बा। हिमाचल प्रदेश के जिला चम्बा में 15 नवंबर यानी आज सोमवार को ड्रैगन बोट रेस (Dragon Boat Race) प्रतियोगिता शुरू होने जा रही है। इस प्रतियोगिता में देश के 18 राज्यों से लगभग 800 प्रतिभागी शामिल होंगे। युवा सेवाएं और खेल मंत्री राकेश पठानिया (Rakesh Pathania) सुबह 10 बजे को ड्रैगन बोट रेस (Dragon Boat Race) प्रतियोगिता का शुभारंभ करेंगे। चार दिन चलने वाली यह प्रतियोगिता चम्बा जिला के डलहौजी (Dalhousie) उपमंडल के तलेरू बोटिंग प्वाइंट में होगी। उपायुक्त चम्बा डीसी राणा ने रविवार को तैयारियों का जायजा भी लिया है।


उपायुक्त चम्बा डीसी राणा (DC Chamba Duni Chand Rana) ने बताया कि चलो चम्बा (Chalo Chamba) अभियान के तहत द हिमालयन घोरल नौवीं ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का शुभारंभ वन, युवा सेवाएं और खेल मंत्री राकेश पठानिया करेंगे, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। प्रतियोगिता का शुभारंभ 15 नवंबर (सोमवार) को सुबह 10 बजे होगा, जबकि समापन कार्यक्रम 18 नवंबर (वीरवार) दोपहर 2 बजे होगा। 

यह भी पढ़ेंः- हिमाचलः शिमला में घर में आग लगने से जिंदा जला व्यक्ति, कुल्लू में जला हार्डवेयर स्टोर


डीसी राणा ने रविवार को ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता (Dragon Boat Race) के आयोजन के लिए तलेरू बोटिंग प्वाइंट में जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि आयोजन के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण की जा चुकी हैं। प्रतियोगिता में 18 राज्यों से लगभग 800 के करीब प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं। प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश सहित आंध्र प्रदेश, बिहार, चंडीगढ़, छत्तीसगढ़, दिल्ली, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, केरल, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पुडुचेरी, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश के प्रतिभागी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल मंत्रिमंडल में फेरबदल की सुगबुगाहट शुरू, शामिल हो सकते हैं नए चेहरे


उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के आयोजन में ऑल इंडिया कयाकिंग एंड कैनोइंग एसोसिएशन का विशेष सहयोग रहेगा। क्याकिंग एंड कैनोइंग एसोसिएशन की खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ से संबद्धता भी है। डीसी राणा ने यह भी बताया कि चलो चम्बा अभियान जिला के अनछुए पर्यटन स्थलों को विश्व पर्यटन मानचित्र पर लाने के उद्देश्य से शुरू किया गया है। अभियान की सफल शुरुआत हिमालय मोटर कार रैली और माउंटेन बाइक रैली के माह अप्रैल में आयोजन से हुई थी।