नादौन में आयकर विभाग की रेड, बैंक खाते खंगाले, आभूषणों की जांच के लिए बुलाए जौहरी

हमीरपुर जिले के नादौन में तीन प्रमुख कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड शुक्रवार को भी जारी रही। रेड के दौरान आयकर की टीम ने कारोबारियों और उनके परिवारों के आभूषणों और बैंक खातों की जानकारी को खंगाला।
 

हमीरपुर जिले के नादौन में तीन प्रमुख कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड शुक्रवार को भी जारी रही। रेड के दौरान आयकर की टीम ने कारोबारियों और उनके परिवारों के आभूषणों और बैंक खातों की जानकारी को खंगाला। टीम के कुछ अधिकारी बैंक खातों की जांच के लिए स्थानीय बैंक शाखाओं तक भी पहुंचे थे।


अधिकारियों की ओर से कार्रवाई की कोई आधिकारिक जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। टीम के अधिकारियों ने कारोबारियों के बैंक खातों की स्थानीय बैंक शाखाओं में जाकर विस्तृत जानकारी जुटाई। एक कारोबारी के घर पर आभूषणों की जांच के लिए जौहरी बुलाए गए। हालांकि, इन कारोबारियों के घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों से क्या कुछ बरामद हुआ है, इसको लेकर अभी भी संशय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें ः- HPU BCom Result : बीकॉम अंतिम वर्ष के परीक्षा परिणाम में छात्राओं का दबदबा, प्रियंका ने टॉप किया


लैपटॉप, मोबाइल और कंप्यूटर जब्त

आयकर विभाग की टीम ने बीते वीरवार को ही कारोबारियों के लैपटॉप, मोबाइल और कंप्यूटर जब्त कर लिए थे। इन सभी की जांच भी रेड के दौरान की जा रही है। पिछले 38 घंटों से लगातार अधिकारियों की गाड़ियों की लोकेशन बदल रही है लेकिन रेड लगातार जारी है। रेड को लेकर क्षेत्र के व्यापारियों में भी हड़कंप मचा हुआ है। चुनावों के दौरान आयकर विभाग की रेड की सियासी गलियारों में भी खूब चर्चा हो रही है।

यह भी पढ़ें ः- Martyr Kulbhushan Manta : हिमाचल के कुलभूषण मांटा को मरणोपरांत मिला शौर्य चक्र


क्रशर और कंस्ट्रक्शन कारोबारी पर भी नजर

टीम ने एक कारोबारी के क्रशर पर लगातार दूसरे दिन जांच की है। इन कारोबारियों के घर और कार्यालय भरमोटी में स्थित हैं। एक कारोबारी ए श्रेणी का ठेकेदार है, जबकि एक होटलियर है और एक कारोबारी का क्रशर और कंस्ट्रक्शन का कारोबार है। होटलियर के घर पर जांच पूरी कर ली गई है, जबकि अधवानी में स्थित क्रशर मालिक के कुछ सहयोगियों को जांच के घेरे में लिया गया है तथा उनसे भी पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें ः- नादौन में आयकर विभाग की दबिश, तीन कारोबारियों के घर और व्यापारिक ठिकानों पर छापेमारी

सहयोगियों और कर्मचारियों से पूछताछ

इन सहयोगियों के घरों पर टीम ने जांच की है। इस जांच के दायरे में कारोबारियों के कर्मचारी भी लिए गए हैं। यह रेड वीरवार सुबह छह बजे शुरू हुई थी। इस दौरान एक दर्जन से अधिक गाड़ियों में सवार होकर आयकर के अधिकारियों ने एक साथ कारोबारियों के प्रतिष्ठानों और घरों पर दबिश दी थी। दूसरे दिन भी रेड के ठेके, क्रशर और होटल से जुड़े दस्तावेजों को टीम ने कब्जे में लिया है।