Mehre बस स्टॉप पर एक क्षतिग्रस्त पेड़ कभी भी बन सकता है बड़े हादसे का कारण, लेकिन सुध लेने वाला कोई नहीं

मैहरे (Mehre) बाजार के खोखधारक ने कहा कि इससे पहले भी उन्होंने प्रशासन को इस बारे अवगत करवाया था,  लेकिन कोई कारवाई प्रशासन की और से अमल में नहीं लाई गई।
 
बड़सर। उपमंडल के तहत आने वाले मैहरे बस स्टॉप (Mehre Bus Stop) के पास एक पुराना पेड़ है, जोकि अंदर से खोखला हो चुका है। इस पेड़ की हालत ऐसी है कि कभी भी गिर सकता है और बडा हादसा हो सकता है। यह पेड़ वन विभाग बड़सर (Barsar) के कार्यलय में स्थित है और बस स्टॉप मैहरे ( Bus Stop Mehre) की ओर है। इसका सबसे ज्यादा खतरा स्थानीय खोखधारकों को है।

अभी एक माह पहले ही इसकी एक बड़ी टहनी एक खिखाधारक की छत पर गिर गई थी व जिस कारण पूरी छत नीचे बैठ गई थी। गुरूवार सुबह इस पेड़ की एक और टहनी दुकान (Shop) पर गिर गई है। जिससे दुकान (Shop) को काफी नुकसान हुआ है लेकिन बड़ा हादसा होने से बच गया है। क्योंकि उस समय दुकान (Shop) के अंदर कोई भी नहीं था अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।


बताते चलें कि मैहरे बस स्टॉप (Mehre Bus Stop) के पास दुकानों के पीछे एक पुराना पेड़ है जो कभी भी गिर सकता है। शिकायत करने के बावजूद भी प्रशासन द्वारा इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।  मैहरे (Mehre) बाजार के खोखधारक ने कहा कि इससे पहले भी उन्होंने प्रशासन को इस बारे अवगत करवाया था और लिखित शिकायत में उन्होंने वन विभाग और स्थानीय प्रशासन को इसे जल्द से जल्द हटाने का आग्रह किया था। लेकिन कोई कारवाई प्रशासन की और से अमल में नहीं लाई गई।

वहीं जब पेड़ की एक बड़ी टहनी ने छत को क्षतिग्रस्त कर दिया तो मौके पर वन विभाग की टीम और तहसीलदार बड़सर पहुंचे थे। उन्होंने जल्द से जल्द इस पेड़ को हटाने के बारे में कहा था, लेकिन एक माह बीत जाने पर भी ये क्षतिग्रस्त पेड़ यहां से नहीं हटाया गया है। गुरूवर सुबह पेड़ की एक और टहनी दुकान पर गिर गई है। जिससे दुकान की छत टूट गई है। खोखधारक ने कहा कि पेड़ कभी भी गिर सकता है, और उन्हें डर के साये में ही अपनी रोजी रोटी चलानी पड़ रही है। इस कारण वह अपनी क्षतिग्रस्त छत को भी ठीक नहीं करवा पा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः-   खिलाड़ियों की भारी मांग के मद्देनजर रेसलिंग के मुकाबले भी Khel Mahakumbh प्रतियोगितायों में करवाए जाएंगे आयोजित : वीरेंद्र कंवर
 
उधर तहसीलदार बड़सर विना ठाकुर (Veena Thakur) ने बताया कि इसकी रिपोर्ट बनाकर उपमंडलाधिकारी कार्यालय बड़सर को भेज दी है  और आगे की कारवाई वही कर सकते हैं।