Himachal Election : हिमाचल में पंचायत से सीधे विधानसभा की राह ताक रहे डेढ़ दर्जन प्रत्याशी

प्रदेश के करीब डेढ़ दर्जन से अधिक पंचायत प्रतिनिधि विधानसभा चुनाव में राजनीतिक भविष्य तलाश रहे हैं। जिला हमीरपुर से तीन, चंबा, मंडी से छह, कांगड़ा और ऊना से एक-एक पंचायत प्रतिनिधि इस बार चुनाव लड़ रहा है। 
 

हमीरपुर ।  हिमाचल प्रदेश के करीब डेढ़ दर्जन से अधिक पंचायत प्रतिनिधि विधानसभा चुनाव में राजनीतिक भविष्य तलाश रहे हैं। जिला हमीरपुर से तीन, चंबा, मंडी से छह, कांगड़ा और ऊना से एक-एक पंचायत प्रतिनिधि इस बार चुनाव लड़ रहा है। प्रदेश में दो बार मुख्यमंत्री रहे शांता कुमार, विधानसभा के उपाध्यक्ष हंसराज, ज्वालामुखी से विधायक रमेश धवाला, कांगड़ा से विधायक पवन काजल और बैजनाथ से किशोरी लाल समेत कई ऐसे चर्चित चेहरे हैं, जो पंचायत में अपनी किस्मत अजमाने के बाद विधानसभा की दहलीज तक पहुंचे हैं। 

यह भी पढ़े  : -   Forced Conversion: केंद्र सरकार से 'सुप्रीम' सवाल, जबरन धर्म परिवर्तन रोकने के लिए क्या कर रहे हैं?

प्रदेश में इस बार डेढ़ दर्जन पंचायत और शहरी निकायों के प्रतिनिधि विधानसभा की चौखट पर पहुंचने के लिए चुनावी दंगल में कूदे हैं। भाजपा से सुजापुर में कैप्टन रणजीत सिंह राणा और चंबा से नीलम नैयर, कांग्रेस से गगरेट विस क्षेत्र से चैतन्य शर्मा और मंडी सदर से पूर्व मंत्री कौल सिंह की बेटी चंपा ठाकुर मैदान में हैं। मंडी से पूर्व प्रधान जबना चौहान नाचन, श्रीनयनादेवी से पूर्व पंचायत प्रधान नरेंद्र ठाकुर और घुमारवीं से पूर्व नप अध्यक्ष राकेश चोपड़ा आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं। अन्य प्रतिनिधि आजाद प्रत्याशी के तौर पर मैदान में हैं।

यह भी पढ़े  : -   Himachal Election : निर्दलीय बनेंगे किंगमेकर ? दोहराया जाएगा 24 साल पुराना इतिहास !

दिलचस्प बात यह है कि अगर विधानसभा चुनाव जीतते हैं तो शहरी और पंचायतीराज संस्थाओं के ये प्रतिनिधि विधानसभा में बैठेंगे और अगर हार का सामना करना पड़ा तो वापस अपने-अपने जिला परिषद वार्ड और शहरी निकायों को संभालेंगे। फिलहाल, सभी की निगाहें अब 8 दिसंबर को होने वाली मतगणना पर टिकी हैं।