रेलवे से जुड़ी कंपनियों के 18% तक गिरे शेयर भाव, तेजी पर लगा ब्रेक

Railway Stock: रेल विकास निगम से लेकर रेल टेल तक कई कंपनियों के शेयर निवेशक आज बेच रहे हैं। शेयर 18% तक टूट गए हैं। पिछले कुछ दिनों के दौरान इन कंपनियों के शेयरों में तेज उछाल देखने को मिली थी।
 

वेब डेस्क। Railway Stock : रेलवे से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में मंगलवार को भारी गिरावट देखने को मिली है। रेल विकास निगम से लेकर रेल टेल तक कई कंपनियों के शेयर निवेशक आज बेच रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में इन कंपनियों के शेयरों में तेज उछाल देखने को मिला था। बता दें, बजट की तारीख नजदीक है। इसी वजह से रेलवे से जुड़े शेयर पिछले कुछ हफ्तों में तेज रफ्तार से आगे बढ़ रहे थे। 


रेल विकास निगम :  कंपनी के शेयरों में आज 10 प्रतिशत का लोअर सर्किट लग गया था। इसके बाद बीएसई में कंपनी के शेयर 288.70 रुपये तक लुढ़क  गए थे। दोपहर एक बजे के आस-पास यह शेयर बीएसई में 293 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। बता दें, पिछले 6 महीने के दौरान Rail Vikas Nigam के शेयरों में 116 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली थी। 

 
Ircon : शेयर बाजार में इस स्टॉक का हाल आज और खराब है। मगंलवार को रेलवे का यह मल्टीबैगर शेयर 18.66 प्रतिशत तक टूट गया। बीएसई में कंपनी के शेयरों का भाव दोपहर 1 बजे 237 रुपये था। बता दें, पिछले एक साल में रेलवे की इस शेयर ने पोजीशनल निवेशकों को 155 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। 


Railtel : इस रेलवे शेयर की स्थिति अन्य कंपनियों जैसी ही है। आज बुलेट ट्रेन की रफ्तार से भागने वाला यह शेयर 12 प्रतिशत से अधिक गिर चुका है। Railtel के एक शेयर का भाव दोपहर में 392 रुपये था। जबकि इंट्रा-डे लो 383 रुपये प्रति शेयर था। जोकि 52 वीक लो लेवल 355 रुपये के बेहद करीब है। बता दें, 6 महीने में इस शेयर का भाव 146 प्रतिशत बढ़ा है। 

 
IRFC : आईआरएफसी की कहानी भी अन्य रेलवे कंपनियों जैसी ही है। मगंलवार को कंपनी के शेयरों में 9 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिली है। बीएसई में 1 बजे कंपनी के शेयर 163 रुपये के करीब ट्रेड करे रहे थे। बता दें, पिछले 6 महीने में रेलवे की इस कंपनी के शेयरों में 300 प्रतिशत से अधिक तेजी देखने को मिली है।