51 दिन तक चलेगी स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा: जयराम

RNN DESK। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा (Swarnim Himachal Rath Yatra) 51 दिन तक चलेगी। सीएम ने स्वर्णिम हिमाचल समारोह और स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा (Swarnim Himachal Rath Yatra) की तैयारी से संबंधित उच्चस्तरीय समिति की सोमवार को समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। ठाकुर ने कहा कि इस पूरे
 

RNN DESK। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा (Swarnim Himachal Rath Yatra) 51 दिन तक चलेगी। सीएम ने स्वर्णिम हिमाचल समारोह और स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा (Swarnim Himachal Rath Yatra) की तैयारी से संबंधित उच्चस्तरीय समिति की सोमवार को समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। ठाकुर ने कहा कि इस पूरे कार्यक्रम को दो भागों में विभाजित किया गया है। पहले कार्यक्रम में स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा होगी। यह इस वर्ष 15 अप्रैल से शुरू होगी और 51 दिन तक चलेगी। दूसरे कार्यक्रम में स्वर्णिम हिमाचल उत्सव मनाया जाएगा।

 

युवाओं की सक्रिय भागीदारी के लिए विद्यालयों और महाविद्यालयों के  स्तर पर भाषण, प्रश्नोत्तरी, निबंध लेखन, चित्रकला प्रतियोगिताएं, नाटक होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम का लिखित प्रमाण सुनिश्चित होगा। सरकार के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए स्थानीय कलाकारों की भागीदारी तय होगी। स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा का हर हिमाचली के साथ संपर्क स्थापित करने का एक व्यापक माध्यम होना चाहिए।

 

इस माह के अंत तक तैयार हो जाएगा रथ 

सचिव सामान्य प्रशासन देवेश कुमार ने कहा कि स्वर्णिम हिमाचल समारोह में 67 कार्यक्रम  करने के आग्रह प्राप्त हुए हैं। निदेशक ग्रामीण विकास और स्वर्णिम रथ यात्रा के संयोजक अरिंदम चौधरी ने कहा कि इस रथ यात्रा के माध्यम से लगभग 25 लाख लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य है। निदेशक पर्यटन यूनुस ने कहा कि इस माह के अंत तक रथ तैयार कर लिया जाएगा। निदेशक परिवहन अनुपम कश्यप ने कहा कि प्रापण कार्यकारी उप समिति ने रथों की खरीद के लिए चार बैठकें की हैं।