NIA ने हैदराबाद से तीन आतंकी किए गिरफ्तार, UAPA के तहत केस दर्ज

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA) ने आतंकी हमले की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। NIA ने हैदराबाद से आंकती मोहम्मद जाहिद समेत 3 को गिरफ्तार किया है। दो अन्य माज हसन फारूक और समीउद्दीन हैं।  
 

Hyderabad : राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA) ने आतंकी हमले की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। NIA ने हैदराबाद से आंकती मोहम्मद जाहिद समेत 3 को गिरफ्तार किया है। दो अन्य माज हसन फारूक और समीउद्दीन हैं। इन तीनों के खिलाफ गैर-कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) के तहत मामला दर्ज किया गया है। आतंकी अब्दुल जाहिद लश्कर-ए-तैयबा और आईएसआई (ISI) के इशारे पर काम कर रहा था। इन लोगों ने हैदराबाद में बड़े आतंकी हमले की साजिश थी। अब्दुल जाहिद पहले भी हैदराबाद में कई आतंकी घटनाओं से जुड़े मामलों में शामिल था।

यह भी पढ़ेंः-luna Bridge Collapsed, भरमौर-पठानकोट एनएच पर लूणा पुल टूटा, 29 पंचायतें कटीं

एनआईए के अनुसार, जाहिद को पड़ोसी देश पाकिस्तान से हैंड ग्रेनेड मिले थे। अब्दुल जाहिद सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिए हैदराबाद में सार्वजनिक सभाओं और जुलूसों में उसे फेंकने की योजना बना रहा था। गृह मंत्रालय ने आरोपी के खिलाफ एनआईए को मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है। साथ ही बताया कि जाहिद ने पड़ोसी देश के निर्देश के मुताबिक विस्फोट और लोन वुल्फ अटैक सहित आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए अपने गिरोह के सदस्यों के साथ साजिश रची थी।