दादा के 90 लाख चुरा पोती ने खरीदी कार; मनाली में किया सैर सपाटा और फिर...

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के हरनी गांव में पोती ने दादा के घर से 90 लाख चुरा लिए। उसने रात को दादी की कमर में बंधा चाबियों का गुच्छा निकाला और जमीन बेच कर मिले पैसों को निकाल लिया।

 

राजस्थान से ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सबको हैरान कर दिया है। दरअसल, राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के हरनी गांव में एक पोती ने दादा के घर से 90 लाख रुपये चुरा लिए। उसने पैसों से एक कार खरीदी। साथ एक लाख रुपये मंदिर में भी दान कर दिया। इसके बाद दोस्तों के साथ हिमाचल प्रदेश के मनाली में खूब सैर सपाटा किया। पता चलने पर पुलिस ने पोती को काबू कर लिया है।


जानकारी के अनुसार हरनी गांव के बक्षु जाट ने हाल ही में लाखों रुपये में अपनी जमीन बेची थी। इसके बाद उसने पैसों को घर में रख दिया। मगर इन पैसों को नजर किसी कि नजर लग गई और पैसे गायब हो गए। शिकायतकर्ता बकसू जाट ने पुलिस को 90 लाख रुपये गायब होने की सूचना दी। बताया जा रहा है कि शातिर पोती ने रात को दादी की कमर में बंधा चाबियों का गुच्छा निकाला और जमीन बेच कर मिले पैसों को निकाल लिया। 


किसी को शक न हो, इसके लिए उसने रुपए अपने चचेरे भाइयों के साथ मिलकर छुपा दिए। यहीं नहीं चोरी के पाप से बचने के लिए उसने एक लाख रुपये मंदिर में दान भी कर दिए. साथ ही डेढ़ लाख रुपये में कार खरीद मनाली की सैर भी कर ली। डिप्टी अशोक जोशी ने बताया कि जब पुलिस टीम ने चोरी की घटना को लेकर जांच शुरू की तो कॉल डिटेल और गहन पूछताछ के आधार पर बड़ी बात सामने आई। शिकायतकर्ता बकसू जाट के पड़ोस में रहने वाली रिश्ते की पोती पूजा चौधरी की चोरी की वारदात में संदिग्ध रूप से संलिप्तता मिली।


लाइव हिंदुस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस की गहन जांच से पता चला कि 90 लाख रुपये की चोरी की इस वारदात में रिश्ते की पोती पूजा चौधरी के साथ भीलवाड़ा के सुरेश जाट और नारायण जाट सम्मिलित पाए गए। इन्होंने चोरी के रुपए हंस राज जाट के घर छुपाए थे। पुलिस की सख़्त पूछताछ में 90 लाख रुपये चोरी करने की बात कबूली। वारदात को अंजाम देने के बाद चोरी के रुपयों से इन्होंने पहले खाटू श्याम मंदिर में एक लाख रुपए भेंट चढ़ाये। उसके बाद डेढ़ लाख रुपए में कार खरीदी और कुल्लू मनाली का सैर सपाटा भी कर आए।

अब पुलिस ने पोती सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर चोरी के 82 लाख रुपये और कार बरामद की है। पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि बक्षु जाट के पड़ोस में ही उसके रिश्ते की पोती पूजा चौधरी रहती थी, जिसे पता था कि इन्होंने अभी हाल ही में जमीन बेचकर उसके 90 लाख रुपए लॉकर में रखे हैं। पूजा ने रात को सोती हुई उसकी दादी की कनकती से लॉकर की चाबी निकाल कर सारे रुपए चुरा लिए थे।