17 वर्षीय लड़की ने YouTube देख दिया बच्‍चे को जन्‍म, किसी को पता भी नहीं चला

लड़की ने 20 अक्टूबर को अपने घर में ही यूट्यूब देखकर बच्चे को जन्म दिया और उसका गर्भनाल भी काटा। शुरुआती जांच में खुलासा हुआ कि उसने डिलीवरी के दौरान कोई बाहरी मदद नहीं ली है।  

 

तिरुवनन्तपुरम। केरल के मलाप्पुरम जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक 17 साल की गर्भवती लड़की ने घर में ही यूट्यूब वीडियो देखकर बच्चे को जन्म (Girl gives Birth with help of YouTube Videos) दिया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि लड़की ने 20 अक्टूबर को अपने घर में ही यूट्यूब देखकर बच्चे को जन्म दिया और उसका गर्भनाल भी काटा। 

पुलिस ने बताया कि यह मामला केरल के मलाप्पुरम जिले के कोट्टाकल पुलिस थाने के अंतर्गत सामने आया है। मां और बच्चे को इस समय मंजेरी के राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय और अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों स्वस्थ्य हैं। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में खुलासा हुआ कि उसने डिलीवरी के दौरान कोई बाहरी मदद नहीं ली है।  


ZeeNews ने पीटाई न्यूज एजेंसी के हवाले से लिखा, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 17 वर्षीय लड़की प्रेमी से गर्भवती हुई थी। लड़की और पड़ोस में रहने वाले 21 वर्षीय लड़के के बीच प्रेम संबंध (Love Affair) चल रहा था। लेकिन लड़की गर्भवती हो गई। उन्होंने बताया कि लड़की की 18 साल उम्र होने पर दोनों की शादी करने की योजना थी।


लड़की के परिवार को नहीं थी जानकारी
लड़की के प्रग्नेंसी की जानकारी उसके माता-पिता को नहीं थी, क्योंकि वे दोनों अंधे हैं और देख नहीं सकते हैं। पुलिस ने बताया कि लड़की 12वीं क्लास में पढ़ती है और वह अपने दृष्टिबाधित माता-पिता से गर्भ छिपाने में सफल रही। लड़की के माता-पिता को घटना की जानकारी 22 अक्टूबर को तब हुई, जब उन्होंने बच्चे के रोने की आवाज सुनी।


पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज
पुलिस ने बताया कि लड़की और उसके बच्चे की देखभाल आरोपी का परिवार कर रहा है, लेकिन वह (पुलिस) इसे दुष्कर्म के मामले के तौर पर ले रही है क्योंकि उसकी उम्र केवल 17 साल है। पुलिस ने बताया कि दुष्कर्म के आरोपी को पोक्सो और भारतीय दंड संहिता की धारा-376 (दुष्कर्म) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।