युवाओं में देश भक्ति का होना समृद्धि का संकेतः डॉ. लाल सिंह

देशभक्ति एवं राष्ट्र निर्माण- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास थीम के तहत मंगलवार को नेहरू युवा केंद्र ऊना ने महाराणा प्रताप कॉलेज अंब में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन करवाया।
 

ऊना। देशभक्ति एवं राष्ट्र निर्माण- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास थीम के तहत मंगलवार को नेहरू युवा केंद्र ऊना ने महाराणा प्रताप कॉलेज अंब में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन करवाया। भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अनुपमा, द्वितीय स्थान निशा व तृतीय स्थान नेहा ने हासिल किया। 


एनवाईके उपनिदेशक डॉ. लाल सिंह ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में जिला के सभी विकास खंडो में भाषण प्रतियोगिताएं का आयोजन किया जा रहा है ताकि जिला स्तर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिता के लिए पात्र युवाओं का चयन किया जा सके।


उन्होंने कहा कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य युवा वर्ग को देश कि समृद्ध लोकतान्त्रिक व्यवस्था तथा भारतीय संविधान के प्रति जागरूक करना है। इसके अतिरिक्त कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को वर्षा के पानी के संग्रहण के लिए भी प्रेरित किया।


इस अवसर पर प्रो. दर्शन, प्रो. प्रीति, डॉक्टर गोदावरी गर्ग, डॉक्टर सुरुचि शर्मा, प्रो. अमित, ऋचु कालिया, प्रो. सोफिया प्रभाकर, सुजाता, सुखदेव सहित एनवाईके के राष्ट्रीय स्वयंसेवी अरूण, मनीषा व गौरव शामिल रहे।