Himachal : नकली पुलिस अधिकारी बनकर बद्दी के मिठाई विक्रेता से 3,000 रुपये की ठगी

सोलन जिले के बद्दी के हाउसिंग बोर्ड फेस-01 में एक दुकानदार से नकली पुलिस अधिकारी बनकर एक युवक ने 3,000 रुपये ठग लिए। 
 

सोलन ।   हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के बद्दी के हाउसिंग बोर्ड फेस-01 में एक दुकानदार से नकली पुलिस अधिकारी बनकर एक युवक ने 3,000 रुपये ठग लिए। व्यक्ति को जब तक लूट होने का पता चला तब तक युवक फरार हो चुका था। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार हाउसिंग बोर्ड स्थित एक मिठाई विक्रेता के पास एक युवक पुलिस की वर्दी में आया। उसने कहा कि उसके साहब ने एक दुकान से शॉपिंग की है, उसकी गूगल पे से ऑनलाइन पेमेंट नहीं हो रही। इसलिए आप मुझे 3000 रुपये नगद दे दो। मैं आपको थोड़ी देर में गूगल पे करता हूं।

 

 

 

 

 

 

मिठाई विक्रेता ने सोचा कि युवक पुलिस अधिकारी है और उसे तुरंत पैसे दे दिए। काफी देर तक जब युवक नहीं आया तो दुकानदार को ठगी को अहसास हुआ। उसने इस बारे में आसपास के दुकानदारों को यह बात बताई, तो उसे पता चला कि बीते कुछ दिनों से क्षेत्र में युवक पुलिस अधिकारी की वर्दी पहनकर घूम रहा है और इसी तरह लोगों से ठगी कर रहा है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले एक दूध बेचने वाले से भी युवक ने 2,000 रुपये ठग लिए थे। उसने भी इसकी शिकायत पुलिस को दी है।

 

 

 

 

उधर, जिला पुलिस अधीक्षक एसपी मोहित चावला ने बताया कि ऐसा मामला ध्यान में आया है। बद्दी के थाना प्रभारी को जांच का जिम्मा सौंपा है। थाना प्रभारी राकेश राय ने बताया कि जांच जारी है। जल्द पुलिस आरोपी को पकड़ लेगी।