शिमला में बड़ा हादसा : गिल्टाड़ी सड़क पर HRTC बस गिरी; चार लोगों की मौत, तीन गंभीर 

हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। हादसे में चालक-परिचालक सहित चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है।
 

शिमला। हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। हादसे में चालक-परिचालक सहित चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और हादसे के कारणों की जांच में जुट गई है।


जानकारी के अनुसार शिमला जिला की जुब्बल तहसील के तहत कुड्डू से गिल्टाड़ी की ओर जा रही हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) रोहड़ू डिपो की बस चौंरी कैंची के पास हादसे का शिकार हुई है।बस दुर्घटना में चालक-परिचालक सहित चार लोगों की मौत हो गई। हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

 
एचआरटीसी की बस शुक्रवार सुबह करीब छह बजे कुड्डू से गिल्टाड़ी गांव के लिए रवाना हुई। बस में चालक-परिचालक सहित सात लोग सवार थे। करीब चार किलोमीटर चलने के बाद बस पहाड़ी में ऊपर वाली सड़क से लुढ़क कर नीचे की सड़क पर रूकी है। बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है।


इस हादसे में दो लोगों की मौके पर मौत हो गई, दो ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ा है। हादसे में घायल हुए तीन लोगों को उपचार के लिए रोहड़ू अस्पताल पहुंचाया गया है। मृतकों में चालक और परिचालक भी शामिल बताए जा रहे हैं। एसडीएम रोहडू ने मौके पर पहुंचे। हादसे के कारण का पता नहीं चला है। एसडीएम जुब्बल राजीव सांख्यान ने हादसे की पुष्टी की है।

हादसे में मरने वालों की पहचान

  • करम दास, ड्राइवर, एचआरटीसी
  • राकेश कुमार, कंडक्टर, एचआरटीसी
  • बिरमा देवी, पत्नी अमर सिंह
  • धन शाह, नेपाल मूल निवासी

हादसे में घायल हुए लोगों की सूची

  • जियेंद्र रंगटा
  • दीपिका
  • हस्त बहादुर

मामले की पुष्टि एसपी शिमला संजीव गांधी ने की है। उन्होंने बताया कि जुब्बल में बस खाई में गिरी है। जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है, तीन लोग घायल हैं। पुलिस दुर्घटना मामले में जांच कर रही है।