एचआरटीसी खरीदेगा 1932 बसें, कैशलेस और क्यूआर कोड से टिकट का भुगतान

उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में हुई हिमाचल पथ परिवहन निगम के निदेशक मंडल की 155वीं बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए हैं। 
 

शिमला। हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) जल्द ही 327 इलेक्ट्रिक बसें खरीदेगा। लोकल, लॉन्ग रूट और लग्जरी बसें खरीदने के लिए निगम की व्हीकल परचेज कमेटी की सहमति के बाद बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया है। इसके अलावा वीरवार को हुई हिमाचल पथ परिवहन निगम के निदेशक मंडल (HRTC BOD) की बैठक में आगामी चार सालों में 1932 बसों की खरीद को सैद्धातिक मंजूरी दे दी गई है।

उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में हुई हिमाचल पथ परिवहन निगम के निदेशक मंडल की 155वीं बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए हैं। बीओडी में फैसला लिया गया है कि एचआरटीसी में यूपीआई, क्यूआर कोड सहित क्रेडिट, डेबिट और एनसीएमसी कार्ड के माध्यम से जल्द कैशलैस टिकट सिस्टम की शुरुआत की जाएगी। कैशलेस टिकटिंग सुविधा देने वाला हिमाचल देश का पहला राज्य होगा।

बीओडी बैठक में लंबित चालक भर्ती को जल्द बहाल करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही वर्ष 2024-25 में 327 इलेक्ट्रिक बसों और आगामी चार वर्षों में 1932 बसों की खरीद की सैद्धांतिक मंजूरी दी गई।  बैठक में केंद्रीकृत इन्वेंट्री प्रबंधन प्रणाली का भी शुभारंभ किया। उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी दी।