Himachal News : विदेश भेजने के नाम पर सात युवाओं से 13.70 लाख की ठगी, दो लोगों पर केस

पुलिस को दी शिकायत में गांव कठयाहल के दुनी चंद ने आरोप लगाया कि सुंदरनगर के गांव कन्डयाह के सरवन कुमार ने पंजाब के होशियारपुर के गांव भडयाल निवासी सोढ़ी राम से मिलकर उनसे और छह अन्य दोस्तों से विदेश भेजने के नाम पर दिसंबर 2023 में 13.70 लाख रुपये लिए और अब पासपोर्ट के लिए कोई जवाब नहीं दे रहा है।

 

मंडी ।   हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के बल्ह पुलिस थाने में हाल ही में विदेश भेजने के नाम पर ठगी का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस को दी शिकायत में डाकघर कुम्मी के गांव कठयाहल के दुनी चंद ने आरोप लगाया कि सुंदरनगर के गांव कन्डयाह के सरवन कुमार ने पंजाब के होशियारपुर के गांव भडयाल निवासी सोढ़ी राम से मिलकर उनसे और छह अन्य दोस्तों से विदेश भेजने के नाम पर दिसंबर 2023 में 13.70 लाख रुपये लिए और अब पासपोर्ट के लिए कोई जवाब नहीं दे रहा है।

दुनी चंद के अनुसार एक दिन सुंदरनगर निवासी सरवन कुमार से मुलाकात हुई और उसने ही विदेश भेजने के लिए पैसे खर्च करने की बात कही।  इसके बाद सभी दोस्त तैयार हो गए और सरवन कुमार ने होशियारपुर से सोढ़ी राम को आगे की प्रकिया के लिए बुलाया। इस दौरान सोढ़ी राम ने पासपोर्ट बनाने के लिए पहले सभी दोस्तों से 20-20 हजार लिए और पासपोर्ट के मेडिकल के लिए जालंधर बुलाया।

इस दौरान भी सभी से 3500 रुपये लिए गए। बाद में सभी से 2.70 लाख रुपये प्रति युवक मांगे गए। सभी ने यह धनराशि दे दी, लेकिन अब उक्त व्यक्ति पासपोर्ट के लिए कोई जवाब नहीं दे रहा है। बल्ह पुलिस थाना ने दो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।