मंडी में 34 वर्षीय व्यक्ति की ब्यास नदी में गिरने से मौत 

फिसलन होने के चलते शारीरिक बैलेंस बिगडऩे नदी में गिरा व्यक्ति। मृतक  व्यक्ति की पहचान  अर्जुन पुत्र संत बहादुर गांव झिड़ी पीओ नगविन तहसील औट जिला मंडी आयु 34 वर्ष के रुप में हुई है।
 

मंडी  मंडी शहर के बिंद्रावणी में  एक व्यक्ति की ब्यास नदी में डूबने से  मौत हो गई। व्यक्ति ब्यास नदी को पार रहा था कि उसका पांव फिसल गया। जिसके चलते पानी में गिरते ही देखते देखते ही व्यक्ति बह गया। घटना दोपहर बाद करीब पौने तीन बजे घटित हुई है। मृतक व्यक्ति की पहचान  अर्जुन पुत्र संत बहादुर गांव झिड़ी पीओ नगविन तहसील औट जिला मंडी आयु 34 वर्ष के रुप में हुई है।

 राष्ट्रीय मार्ग पर बिंद्रावणी के पास होटल में बैठे कुछ लोगों ने देखा कि एक व्यक्ति पीठ पर पिठु बांधे हुए दरिया के उस पार से आया और दरिया के पास उसने अपने जूते आदि उतार कर कपड़े उपर किए ताकि बिंद्रावणी की ओर आ सके। जैसे ही वह दरिया की बीचोंबीच था तो पानी की धारा तेज व फिसलन होने के चलते उसका शारीरिक बैलेंस बिगड़ गया। उसकी जैकेट व पिठु भी गिरते ही उसके शरीर में फंस गया और वह पानी की तेज धारा में बह गया। जिन दो लोगों ने इसे देखा उन्होंने हिमाचल दर्शन फोटो गैलरी के पास आकर वहां पर कार्यरत कुछ लोगों को इसकी जानकारी दी।

इस पर सब लोग एकत्रित हो गए व उस व्यक्ति को पानी के नजदीक जाकर ढूंढने लगे। इसी बीच जल शक्ति विभाग के सिंचाई टैंक के नीचे कुछ नजर आया तो स्थानीय युवकों हुसन पटियाल, ज्योति पटियाल, फोटो गैलरी के अटैंडेंट जितेंद्र शर्मा व टायल मिस्त्री रमेश कुमार आदि ने उसे किसी तरह से बाहर निकाला व उसके शरीर में चले गए पानी को निकालने की कोशिश की ताकि यदि उसमें कोई सांस बची हो तो वह बच सके, मगर ऐसा नहीं हो सका उसकी तो मौत हो चुकी थी।

इस पर पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले लिया गया। प्रारंभिक तौर पर जो उसके कपड़ों आदि की तलाशी ली।  उसके आधार कार्ड के एक भाग पर नगवाईं का पता भी मिला है।  हो सकता है कि उक्त व्यक्ति शॉटकट के चक्कर में दरिया लांघने समय पांव फिसलने से नदी में बह गया। जहां से वह बहा था उसके 50 मीटर के नीचे ही स्थानीय लोगों की तत्परता से उसके शव को निकाल लिया गया।

मामले की पुष्टि एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने की है। उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान अर्जुन पुत्र संत बहादुर गांव झिड़ी पीओ नगविन तहसील औट जिला मंडी के रूप में हुई है।