लाहौल-स्पीति में आई बाढ़, 105 लोगों को सुरक्षित निकाला

रविवार को दोरनी नाले में अचानक आई बाढ़ के कारण लाहौल उपमंडल में सुमदो-काजा-ग्रामफू (एसकेजी) सड़क के अवरुद्ध हो जाने से 105 से अधिक लोग छत्रु और दोरनी मोड़ के पास फंस गए थे।
 

हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में रविवार को अचानक आई बाढ़ के बाद फंसे 105 लोगों को पुलिस व प्रशासन ने सुरक्षित निकाल लिया है। दोरनी नाले में अचानक आई बाढ़ के कारण लाहौल उपमंडल में सुमदो-काजा-ग्रामफू (एसकेजी) सड़क के अवरुद्ध हो गई थी। इसके बाद 105 से अधिक लोग छत्रु और दोरनी मोड़ के पास फंस गए थे।

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने सोमवार को यह जानकारी दी कि लाहौल-स्पीति जिला आपातकालीन संचालन केंद्र (डीईओसी) के अनुसार प्रशासन, पुलिस तथा सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के कर्मियों के एक बचाव दल को मौके पर भेजा गया था। अब सभी लोगों को वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया है।

बताया जा रहा है कि रविवार करीब सवा 11 बजे दोरनी नाले में अचानक आई बाढ़ के कारण लाहौल उपमंडल में सुमदो-काजा-ग्रामफू (एसकेजी) सड़क के अवरुद्ध हो जाने से 105 से अधिक लोग छत्रु और दोरनी मोड़ के पास फंस गए थे। इसके बाद पुलिस व प्रशासनिक टीम के अलावा बीआरओ टीम ने सभी को रेस्क्यू कर लिया है।